scriptसुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन जरूरी | Family planning is essential for a happy life | Patrika News
हुबली

सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन जरूरी

सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन जरूरी

हुबलीOct 25, 2021 / 11:28 pm

S F Munshi

सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन जरूरी

सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन जरूरी

सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन जरूरी
-जिला एवं सत्र न्यायाधीश उमेश अडिग ने कहा
धारवाड़
प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश उमेश अडिग ने कहा है कि सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन अपनाना चाहिए। वे धारवाड़ में फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन आफ इंडिया (एफपीएआई) धारवाड़ शाखा के स्वर्ण महोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि विभिन्न संघ-संस्थाओं के सहयोग से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करने में काफी बदलाव लाना संभव हो पारहा है। इस दिशा में एफपीएआई ने पिछले 50 वर्षों से परिवार नियोजन सेवा के साथ बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्गों तक सभी सेवाएं दी जा रही हैं जो अत्यंत सराहनीय कार्य है। इसमें 100 से ज्यादा स्वये सेवी जुड़े हुए हैं। इनकी निस्वार्थ सेवाएं हैरान करने वाली हैं। गरीब बेसहारा तथा समाज से बाहर किए गए लोगों की मदद करना गर्व की बात है।
एफपीएआई की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रत् नमाला देसाई ने कहा कि एफपीएआई के 50 वर्ष पहले कुछ लोगों की ओर से शुरू की गई यह संस्था एक विशाल संस्था के तौरपर कार्य कर रही है। सरकार एवं गैर सरकारी संघ-संस्थाओं का सहयोग, निस्वार्थ सेवा भावना से कार्यरत चिकित्सकों, स्वयंसेवकों तथा उत्तम कर्मचारियों की गुणवत्तायुक्त सेवा से इस संस्था ने जनप्रियता हासिल की है। पिछले 50 वर्षों से सेवारत सभी का हम आभार प्रकट करते हैं। इसी प्रकार हम आशा करते हैं कि आपकी सेवाएं भविष्य में भी मिलती रहेंगी।
समारोह में चिकित्सकों, कार्पोरेट क्षेत्र के प्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। एफपीएआई योजना समुह की ओर से एफपीएआई सेवाओं को लेकर लघु नाटक का मंचन किया गया जो श्रोताओं के प्रशंसा का पात्र बना।
युवा कलाकार संगीता नायक और साथियों की ओर से सुगम संगीत कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। एफपीएआई शाखा प्रबंधक सुजाता आनिशेट्टर ने भी विचारव्यक्त किए। इस अवसर पर चिकित्सकों, कार्पोरेट क्षेत्र के प्रतिनिधियों, संघ-संस्थाओं के प्रतिनिधियों, आशा कार्यकर्ताओं, एफपीएआई के सदस्यों, कर्मचारियों समेत 300 से अधिक लोगों ने समारोह में भाग लिया था।

Home / Hubli / सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो