scriptलगातार बारिश से फिर से बाढ़ का खतरा | Flood threat again due to continuous rain | Patrika News
हुबली

लगातार बारिश से फिर से बाढ़ का खतरा

लगातार बारिश से फिर से बाढ़ का खतरा-जनजीवन अस्त-व्यस्त, फसलें बर्बादहुब्बल्ली

हुबलीOct 06, 2019 / 08:39 pm

Zakir Pattankudi

लगातार बारिश से फिर से बाढ़ का खतरा

लगातार बारिश से फिर से बाढ़ का खतरा

अधिक नुकसान हुआ

पुरानी हुब्बल्ली के कसाई मोहल्ले में दो मकानों को नुकसान हुआ है। यह मकान अब्दुल रशीद नामक व्यक्ति के हैं। लगातार हो रही बारिश से मकान की दीवार में पानी भरने से मकान की दीवारे ढही हैं। इसके चलते घर में स्थित सारा सामान मिट्टी में दब गया है इससे अधिक पैमाने पर नुकसान हुआ है।

राहत उपलब्ध कराने की मांग

पुरानी हुब्बल्ली समेत कुंदगोल व कलघटगी में आंशिक तौर पर मकानों की दीवारें गिरी हैं। वाणिज्य नगरी हुब्बल्ली में जनजीवन अस्तव्यस्त हुआ है। हर कहीं घरों तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों में पानी घुसने से लोगों को पानी बाहर निकालने के लिए जूझना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने महानगर निगम अधिकारियों से मौका मुआयना कर राहत उपलब्ध कराने की मांग की।

भारी पैमाने पर फसल नुकसान

धारवाड़ जिले में लगातार हो रही बारिश से नवलगुंद तालुक के हिरेहल्ला, तुपरिहल्ला में बाढ़ है जिससे तड़स के समीप के क्यासनकेरी तथा चवडल्ली गांवों के मार्ग मध्य नहर उफनी है। नहर में पानी की आवक बढ़ रही है जिससे ग्रामीणों में भय छाया हुआ है। नहर के आसपास की दसियों एकड़ जमीन पानी से डूबने की सम्भावना होने से फिर से भारी पैमाने पर फसल नुकसान हुई है।
मकान की दीवार गिरने से दो जने गंभीर घायल

पिछली रात से हो रही लगातार बारिश से मकान की दीवार गिरने से दो जने गम्भीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों की पहचान संगप्पा (6 5) तथा संगव्वा (58 ) के तौर पर की गई है। घायलों को किम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है।

फिर से बाढ़ का खतरा

धारवाड़ जिले में शनिवार शाम से हो रही बारिश ने जनता को फिर से तकलीफ में डाला है। लगातार हो रही बारिश से शहर के विभिन्न जगहों के निचले इलाकों के सैकड़ों घरों में पानी घुसा है तो कुछ इलाकों में पहले ही मकान गिरने के चलते छत पर बांधे तापपाल के जरिए पानी आने से लोगों को सारी रात जागना पड़ा। लगभग चार-पांच घंटे हुई बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हुआ। निचले इलाकों में स्थित आवासीय इलाकों में पानी घुसने पर सड़कों पर जगह जगह पानी जमा हो गया। इससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Home / Hubli / लगातार बारिश से फिर से बाढ़ का खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो