scriptGarbage collection work started | स्वच्छ भारत मिशन के तहत खरीदे वाहनों से कचरा संग्रहण का काम शुरू | Patrika News

स्वच्छ भारत मिशन के तहत खरीदे वाहनों से कचरा संग्रहण का काम शुरू

locationहुबलीPublished: Dec 26, 2023 07:49:50 pm

चार महीने पहले खरीदे थे वाहन
मंगलूरु

Garbage collection work started
Garbage collection work started
चार महीने पहले एमसीसी ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत कचरा संग्रहण के लिए 27.15 करोड़ रुपए में वाहन खरीदे थे। 153 वाहनों में 30 लॉरी टिपर, 107 जीप टिपर और 16 कॉम्पेक्टर शामिल हैं। इसके अलावा 24 बैटरी चालित ट्राइसाइकिल भी कचरा प्रबंधन का हिस्सा है। पिछले महीने अपनी बैठक के दौरान, निगम ने ठोस अपशिष्ट एकत्र करने और परिवहन के लिए खरीदे गए 153 वाहनों के संचालन और रखरखाव के लिए 8.29 करोड़ रुपए की वार्षिक कार्य योजना को मंजूरी दी। इस योजना में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए आउटसोर्स किए जाने वाले 280 व्यक्तियों के वेतन का वितरण भी शामिल है।
60 वार्डों में कचरा संग्रहण का प्रबंधन
मंगलुरु नगर निगम ने घर-घर कचरा संग्रहण के लिए खरीदे गए वाहनों का उपयोग शुरू कर दिया है। एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल लिमिटेड फरवरी 2015 से एमसीसी के सभी 60 वार्डों में कचरा संग्रहण का प्रबंधन कर रहा है। हालांकि कंपनी का सात साल का अनुबंध 31 जनवरी, 2022 को समाप्त हो गया। फिर एमसीसी को पूरा करने में मदद करने के लिए अनुबंध की अवधि बढ़ा दी गई थी। एमसीसी आयुक्त आनंद सीएल ने कहा कि एमसीसी की ओर से खरीदे गए नए वाहनों का उपयोग करने के लिए फिलहाल एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल लिमिटेड के लोडर और ड्राइवरों की सेवाओं का उपयोग किया जाएगा।
की थी भर्ती
उन्होंने कहा कि सरकार की प्रत्यक्ष भुगतान योजना के तहत पहले चरण में 425 कर्मचारियों की भर्ती की गई थी। यद्यपि ठोस अपशिष्ट एकत्र करने और परिवहन के लिए खरीदे गए वाहनों के संचालन और रखरखाव के लिए लोडर और ड्राइवरों की भर्ती के लिए एक निविदा जारी की गई थी, लेकिन प्रक्रिया पूरी होने में कुछ और दिन लगने का अनुमान है। इसलिए, एमसीसी ने एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल लिमिटेड के ड्राइवरों और लोडरों की सेवाओं का उपयोग करने का निर्णय लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो