गोवा के सभी कारखानों के कर्मचारियों की होगी स्वास्थ्य जांच

गोवा के सभी कारखानों के कर्मचारियों की होगी स्वास्थ्य जांच
-राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने दी जानकारी
-कोरोना वायरस के नियंत्रण के प्रयास तेज
पणजी

By: S F Munshi

Published: 18 Apr 2020, 08:56 PM IST

गोवा के सभी कारखानों के कर्मचारियों की होगी स्वास्थ्य जांच
-राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने दी जानकारी
-कोरोना वायरस के नियंत्रण के प्रयास तेज
पणजी
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा है कि गोवा के सभी कारखानों के कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। वे पणजी में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि गोवा राज्य में अब तक करीब 6 00 कोरोना संदिग्धों की स्वास्थ्य जांच की गई है। इससे पहले कोरोना वायरस के सैंपल की जांच के लिए पुणे स्थित प्रयोगशाला को भेजा जाता था, परंतु पिछले दो सप्ताह से गोवा के बांबोलिम अस्पताल में कोरोना जांच की जा रही है। इससे जांच रिपोर्ट जल्द मिल जाती है।
राणे ने कहा कि गोवा में कोरोना संक्रमितों के पता लगाए गए 7 जनों में से 6 लोग विदेश से आए हुए हैं। गोवा में कितने लोगों के कोरोना वायरस संबंधित जांच की जाएगी। उसके बारे में अभी बताना संभव नहीं है। देश की परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए आगामी निर्णय किया जाएगा।
...................................................................................

कोरोना से संक्रमित महिला हुई स्वस्थ
-अस्पताल से मिली छुट्टी
मेंगलूरु
कोरोना वायरस पीडि़त एक महिला पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुई है।
इंटरनेशनल ट्रेवल हिस्ट्री वाली तथा मधुमेह से पीडि़त 70 वर्षीय यह महिला कोरोना पीडि़त पाई गई थी। उचित इलाज के बाद अब वह पूरी तरह स्वस्थ होकर अत्तावर केएमसी अस्पताल से रविवार को डिसजार्च हुई है।
खांसी, बुखार तथा सांस लेने में तकलीफ से जूझ रही महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया था। महिला के बलगम के नमूनों की जांच करने पर कोविड-19 पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। तुरन्त महिला को अत्तावर केएमसी अस्पताल में भर्ती कर विशेष चिकित्सा दल से 14 दिनों तक इलाज किया गया। फिलहाल महिला की पुनरावर्तित कोविड-19 जांच नेगेटिव आने से उसे अस्पताल से डिसचार्ज किया गया।
इस बारे में केएमसी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि सरकार के दिशानिर्देश के तहत महिला को घर में ही क्वारेंटाइन कर नजर रखी जाएगी।
अस्पताल डिस्चार्ज हुई महिला तथा उसके परिजनों ने अस्पताल में भर्ती होने पर विशेष देखभाल तथा इलाज करने वाले चिकित्सकों, नर्सों तथा अस्पताल प्रशासन मंडल का आभार जताया।
..................................................................................................

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned