scriptकोरोना कहर के बीच भूस्खलन के डर से सहमे हैं क्षेत्र वासी, जमीन धंसने से हुआ 12 फीट चौड़ा, 30 फीट गहरा गड्ढा | Landslide became a big problem in Nargund taluk | Patrika News
हुबली

कोरोना कहर के बीच भूस्खलन के डर से सहमे हैं क्षेत्र वासी, जमीन धंसने से हुआ 12 फीट चौड़ा, 30 फीट गहरा गड्ढा

भूस्खलन की समस्या बीते चार-पांच सालों से नरगुंद शहर में की जनता के लिए सिरदर्द बनी हुई है। अभी तक जमीन धंसने की वजह के बारे में पता नहीं चल पाया है। बारिश के शुरू होते ही जमीन धंसने की समस्या शुरू हो जाती है।

हुबलीMay 13, 2021 / 10:08 pm

MAGAN DARMOLA

कोरोना कहर के बीच भूस्खलन के डर से सहमे हैं क्षेत्र वासी, जमीन धंसने से हुआ 12 फीट चौड़ा, 30 फीट गहरा गड्ढा

कोरोना कहर के बीच भूस्खलन के डर से सहमे हैं क्षेत्र वासी, जमीन धंसने से हुआ 12 फीट चौड़ा, 30 फीट गहरा गड्ढा

गदग. कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच गदग जिला नरगुंद तालुक की जनता की नींद इन दिनों भूस्खलन की समस्या ने भी उड़ा रखी है। दरअसल इस क्षेत्र में बीते चार-पांच सालों से भूस्खलन हो रहा है। भूस्खलन के भय से यहां की जनता घर में बैठ भी नहीं सकती वहीं कोरोना लॉकडाउन के कारण घर से बाहर निकलने पर पुलिस कार्रवाई का डर बना रहता है। नरगुंद शहर में बीते चार-पांच सालों से भूस्खलन की समस्या यहां की जनता के लिए सिरदर्द बनी हुई है।

सोमवार को कसबा ले आउट के फत्तेखान पठान के घर में जमीन धंसी। फत्तेखान तथा उनकी पत्नी कमरे में सो रहे थे। उनके भाई-बहन दूसरे कमरे में सो रहे थे। घर के गलियारे में सो रहे परिवार के अन्य सदस्य भूस्खल की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। गलियारे में कुल 12 सदस्य सो रहे थे। पठान के घर में 12 फीट चौड़ा, 30 फीट गहरा गड्ढा पड़ा है। गलियारे में बिछाए गए पांच-छह फर्श के पत्थर भी उखड़े हैं। गड्ढे में दूषित पानी संग्रहित हो रहा है। पंपसेट की मदद से पानी बाहर निकाला जा रहा है। इस प्रकार की घटनाएं यहां की जनता के लिए आम बात है।

विशेषज्ञ ले चुके हैं जायजा

मेथाडोलॉजिकल लेबोरेटरी विशेषज्ञों ने भी स्थल का जायजा लिया है। अभी तक जमीन धंसने की वजह के बारे में पता नहीं चल पाया है। बारिश के शुरू होते ही जमीन धंसने की समस्या शुरू हो जाती है। नगर सभा के मुख्य अधिकारियों ने सरकार से इस समस्या का समाधान करने की दिशा में ठोस कदम उठाने की मांग की है। सूत्रों के अनुसार नरगुंद में पहले राज घराने के लोग रहा करते थे, जो अनाज संग्रह करने के लिए भूमिगत भंडारणों का निर्माण किया करते थे। तीन-चार बार बाढ़ आने के कारण जमीन धंसने की आशंका जताई जा रही है।

Home / Hubli / कोरोना कहर के बीच भूस्खलन के डर से सहमे हैं क्षेत्र वासी, जमीन धंसने से हुआ 12 फीट चौड़ा, 30 फीट गहरा गड्ढा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो