सेना दिवस के अवसर पर हुए कई कार्यक्रम

सेना दिवस के अवसर पर हुए कई कार्यक्रम
-मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत रहे मौजूद
पणजी

S F Munshi

January, 1609:23 PM

सेना दिवस के अवसर पर हुए कई कार्यक्रम
पणजी
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि भारत को आजादी मिलने के १४ साल बाद गोवा राज्य आजाद हुआ। सेना भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी न होने के कारण गोवा के युवाओं की सेना में बहुत कम भागीदारी है। सावंत पणजी के कांपाला में आयोजित ७२वें सेना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि सेना दिवस जैसे कार्यक्रम गोवा की जनता को सेना के प्रति आकर्षित करने में सहायक हैं। कार्यक्रम के दौरान सेना की ओर से कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बैंड प्रदर्शनी, डॉग शो व हेलीकॉप्टरों का रोमांचक प्रदर्शन आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा। इस अवसर पर केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपादनायक भी उपस्थित थे।


पल्स पोलियो अभियान १९ को
सिरसी-कारवार
आगामी रविवार को पूरे प्रदेश में पल्स पोलियो अभियान के तहत बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण अधिकारी डॉ. जी. एन अशोककुमार ने विज्ञप्ति के माध्यम से दी। शहरी क्षेत्र में पांच साल से कम उम्र के २२ हजार ५०५ तथा ग्रामीण क्षेत्र में ८१ हजार ८४९ बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने के लिए चिन्हित किया गया है।
जिले के सभी विभागों का इस कार्य में सहयोग रहेगा। जिले में कुल ८७८ पल्स पोलियो बूथ बनाए गए हैं और इस कार्य में कुल ३४६० कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अभियान की मॉनिटरिंग के लिए १७५ समन्वयकों तथा सभी तालुकों के लिए नोडल अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।
अभियान का उद्घाटन जिला प्रभारी मंत्री करेंगे। इसके तहत २०, २१ तथा २२ जनवरी को टीम के सदस्य पूरे जिले में घर-घर जाकर उन बच्चों को खुराक पिलाएंगे जो इस दौरान पोलियो खुराक पीने से छूट गए हैं। अधिकारियों से सभी अभिभावकों से आग्रह किया है कि वे सदस्यों का घर आने का इंत•ाार किए बगैर १९ जनवरी को अपने-अपने बच्चों को निकटवर्ती बूथ पर ले जाकर पोलियो खुराक पिलवाएं।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned