scriptमंत्री ने लोगों से की टीका लगवाने की अपील, कहा-कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय | Minister appeals to people to take vaccine | Patrika News

मंत्री ने लोगों से की टीका लगवाने की अपील, कहा-कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय

locationहुबलीPublished: Jun 22, 2021 06:28:46 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा कि लोग आरम्भ में वैक्सीन प्राप्त करने के लिए पीछे हटे। वैक्सीन के खिलाफ चला दुष्प्रचार भी इसके लिए कारण है परन्तु दूसरी लहर से हुई जनहानि से सभी को वैक्सीन के महत्व के बारे में पता चला है।

मंत्री ने लोगों से की टीका लगवाने की अपील, कहा-कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय

मंत्री ने लोगों से की टीका लगवाने की अपील, कहा-कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय

हुब्बल्ली. उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा है कि कोविड से सुरक्षा के लिए वैक्सीन एकमात्र मार्ग है। इसके चलते देश भर में नि:शुल्क तौर पर वैक्सीन लगाने का अभियान आयोजित किया गया है। लोगों को वैक्सीन प्राप्त करने से घबराना नहीं चाहिए।

शहर के कारवार रोड स्थित सीएआर मैदान में सोमवार को कोविड वैक्सीन महामेले का उद्घाटन करते हुए शेट्टर ने कहा कि लोग आरम्भ में वैक्सीन प्राप्त करने के लिए पीछे हटे। वैक्सीन के खिलाफ चला दुष्प्रचार भी इसके लिए कारण है परन्तु दूसरी लहर से हुई जनहानि से सभी को वैक्सीन के महत्व के बारे में पता चला है। जिले में आरम्भ में कोविड पॉजिटिव 30 प्रतिशत से अधिक था। अब 5 प्रतिशत से कम है। इसके चलते सरकार ने लॉकडाउन में ढ़ील दी है। इसके बावजूद लोगों को लापरवाह नहीं होना है, कोविड नियमों का पालन करना चाहिए। मास्क पहनकर, आपसी दूरी बनाए रखना चाहिए।

जिलाधिकारी नितेश पाटील ने कहा कि जिले भर में 201 केन्द्रों में वैक्सीन अभियान आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर का सामना करने के लिए जिले के सभी सरकारी तथा निजी अस्पतालों में स्थित वेंटिलेटर, आईसीयू, ऑक्सीजन बेड समेत विभिन्न चिकित्सा सुविधाओं की सूची तैयार की गई है। धारवाड़ के जिला अस्पताल की तरह हुब्बल्ली के किम्स में भी एमसीएच अस्पताल शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो