scriptयात्रियों को मासिक पास पर अतिरिक्त नि: शुल्क सफर की सौगात | More than one and a half thousand crore outstanding electricity charge | Patrika News
हुबली

यात्रियों को मासिक पास पर अतिरिक्त नि: शुल्क सफर की सौगात

उत्तर-पश्चिम कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक भरत एस. कहा कि निगम के रजत जयंती के उपलक्ष्य में, सार्वजनिक यात्रियों के मासिक पास के लिए अतिरिक्त दिनों की मुफ्त यात्रा का मौका उपलब्ध किया गया है।

हुबलीJun 03, 2023 / 10:36 am

Zakir Pattankudi

यात्रियों को मासिक पास पर अतिरिक्त नि: शुल्क सफर की सौगात

यात्रियों को मासिक पास पर अतिरिक्त नि: शुल्क सफर की सौगात

उत्तर-पश्चिम कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम की रजत जयंती
हुब्बल्ली. उत्तर-पश्चिम कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक भरत एस. कहा कि निगम के रजत जयंती के उपलक्ष्य में, सार्वजनिक यात्रियों के मासिक पास के लिए अतिरिक्त दिनों की मुफ्त यात्रा का मौका उपलब्ध किया गया है।
इस बारे में जानकारी देते हुए भरत ने कहा कि धारवाड़, गदग, बागलकोट, हावेरी, बेलगावी और उत्तर कन्नड़ जिलों में निगम की 3,445 बसें चल रही हैं। द्विमासिक और त्रिमासिक पास पेश किए गए हैं। एक माह के पास के लिए दो दिन, दो माह के पास के लिए पांच दिन और तीन माह के पास के लिए 10 दिन अतिरिक्त यात्रा की अनुमति दी गई है।
15 दिन नि:शुल्क यात्रा

सेवासिंधु साफ्टवेयर के माध्यम से छात्र बस पासों के पूर्णत: स्वचालित वितरण की कार्रवाई करने के चलते शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में प्रवेश पाने वाले स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थियों को परिवहन निगम की बसों में 15 जून तक नि:शुल्क यात्रा की अनुमति दी गई है।
इससे पहले, छात्रों को बस पास प्राप्त करने के लिए निर्धारित प्रपत्र में निवास स्थान, प्रवेश प्राप्त कक्षा, शैक्षिक संस्थान और यात्रा के मार्ग का विवरण जमा करना होता था। अधिकारी जांच कर हस्तलिखित बस पास जारी करते थे। पिछले दो वर्षों से सेवासिंधु सॉफ्टवेयर में आवेदन सौंपने की व्यवस्था कर हस्तलिखित बस पास वितरित किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि चालू वर्ष से पास को पूरी तरह से स्वचालित रूप से वितरित करने की योजना है, ईडीसीएस निदेशालय आवश्यक तैयारी कर रहा है। इसमें समय लगता है इसके चलते छात्रों को कोई परेशानी न हो इसके लिए निवास स्थान से शैक्षणिक संस्थान तक आने-जाने की मुफ्त यात्रा की अनुमति दी गई है। छात्र चालू वर्ष में स्कूलों और कॉलेजों में प्रवेश के लिए की शुल्क भुगतान रसीद या पिछले वर्ष के छात्र बस पास दिखाकर यात्रा कर सकते हैं।

Home / Hubli / यात्रियों को मासिक पास पर अतिरिक्त नि: शुल्क सफर की सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो