scriptकोकण रेलवे की कुछ ट्रेनों की आवाजाही शुरू | Movement of some trains of konkan railway started | Patrika News
हुबली

कोकण रेलवे की कुछ ट्रेनों की आवाजाही शुरू

कोकण रेलवे की कुछ ट्रेनों की आवाजाही शुरू

हुबलीOct 30, 2020 / 08:43 pm

S F Munshi

कोकण रेलवे की कुछ ट्रेनों की आवाजाही शुरू

कोकण रेलवे की कुछ ट्रेनों की आवाजाही शुरू

कोकण रेलवे की कुछ ट्रेनों की आवाजाही शुरू
पणजी
कोराना महामारी के डर से देश भर में लॉकडाउन घोषित किया गया। लॉकडाउन की वजह से सभी कारोबार ठप हो गए। लॉकडाउन खुलने के बाद कुछ संख्या में कोकण रेलवे की आवाजाही शुरू हुई।
कोरोना के डर की वजह से रेलवे से 60 से 70 प्रतिशत तक यात्री ही आवाजाही कर रहे हैं। कोंकण रेलवे की 50 ट्रेनों में से फिलहाल 9 ट्रेनों की आवाजाही ही शुरू हुई है। अन्य ट्रेनों की आवाजाही फिलहाल स्थगित है। यह जानकारी कोंकण रेलवे के जनसंचार अधिकारी बबन घाटे ने संवाददाताओं को दी। उन्होंने कहा कि कोंकण रेलवे मार्ग पर दादर-सावंतवाड़ी, निजामुद्दीन मडगांव गोवा, निजामुद्दीन एर्नाकुलम, एल.टी.टी त्रिवेंद्रम, मडगांव जी.एस.एम.टी, निजामुद्दीन-त्रिवेंद्र राजधानी, दीपावली तथा त्योहार के उपलक्ष्य में विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं।
………………………………………………
भारतीय जनता पार्टी को हराना ही प्रमुख लक्ष्य है
-पूर्व विधायक किरण कांदोलकर ने कहा
पणजी
आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराना ही प्रमुख लक्ष्य है। ये विचार भारतीय जनता पार्टी को त्याग गोवा फोरवर्ड पार्टी में शामिल हुए पूर्व विधायक किरण कांदोलकर ने व्यक्त किए। वे माप्सा में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के पश्चात गोवा फॉरवर्ड पार्टी अवश्य ही सत्ता में आएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए गोवा फॉरवर्ड पार्टी को सत्ता में लाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यदि गोवा फॉरवर्ड पार्टी को सीटें न मिले तो महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को समर्थन देने का विचार है।
……………………………………
जयेश को पार्टी में शामिल करने के लिए वे तैयार नहीं
-गोवा के मंत्री माइकल लोबो ने स्पष्ट किया
पणजी
गोवा के मंत्री माइकल लोबो ने कहा है कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक जयेश सालगांवकर आज भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं।
माइकल लोबो ने स्पष्ट किया कि वे जयेश सालगांवकर को पार्टी में शामिल करने के लिए वे तैयार नहीं हैं। वे पणजी में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि जयेश सालगांवकर की जिम्मेदारी है कि वे जनता की समस्याएं सुनें। वे जनता की समस्याओं पर गौर करने के बजाय भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं। सालगांव निर्वाचन क्षेत्र में भा.ज.पा. के लिए समर्पित कई कार्यकर्ता हैं उन्हें भारतीय जनता पार्टी में अवसर मुहैया करवाने की आवश्यकता है।
…………………………………………

कांग्रेस के गोवा प्रभारी गुंडुराव के खिलाफ प्रदर्शन
पणजी
कर्नाटक में महादयी नदी को मोडने के लिए राज़ी होकर गोवा आकर बयान देने वाले कांग्रेस पार्टी के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडुराव का पुतला फूंककर प्रोग्रेसिव फ्रंट ऑफ गोवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया।
दिनेश गुंडुराव ने अपने बयान में कहा था कि कर्नाटक को महादयी विषय पर न्याय मांगने का हक है। संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना था कि अभी तक राष्ट्रीय पार्टी की ओर महादयी नदी मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया है।
संगठन के प्रमुख प्रज्वल साखरदांडे ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार महादयी को ही बेचने पर तुली हुई है।
उन्होंने कहा कि गोवा में कांग्रेस पार्टी के अस्तित्व को बचाने के लिए कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडुराव को गोवा कांग्रेस प्रभारी पद से हटाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो