scriptनहीं रुका कोई भी राहत कार्य | No relief work stopped | Patrika News
हुबली

नहीं रुका कोई भी राहत कार्य

नहीं रुका कोई भी राहत कार्य -मंत्री जगदीश शेट्टर ने किया स्पष्ट-बाढ़ पीडि़त क्षेत्रों का किया दौराहुब्बल्ली

हुबलीAug 21, 2019 / 07:57 pm

Zakir Pattankudi

नहीं रुका कोई भी राहत कार्य

नहीं रुका कोई भी राहत कार्य,नहीं रुका कोई भी राहत कार्य,नहीं रुका कोई भी राहत कार्य

शेट्टर ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

शेट्टर बुधवार को धारवाड़ जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर हालात का जायजा लिया। अलनावर तालुक के देसाई चाळ, तिलक नगर, डौगी नाला आसापास के इलाकों में अतिवृष्टि से प्रभावित इलाकों का दौरा कर राहत कार्यों की समीक्षा की। धारवाड़ जिले के हुलिकेरे का दौरा कर जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए शेट्टर ने कहा कि धारवाड़ जिले में बाढ़ से अत्यधिक संपत्ति का नुकसान हुआ है। इनसब की समीक्षा की जा रही है। राहत कार्य युध्द स्तर पर चल रहे हैं।

अलनावर में अत्यधिक नुकसान

शेट्टर ने कहा कि धारवाड़ तथा उत्तर कन्नड़ जिले के बाढ़ के हालात की समीक्षा करने की जिम्मेदारी उन्हें दी गई है। हुलिकेरे से अलनावर में अत्यधिक नुकसान हुआ है। हुलिकेरे तालाब की मेंड टूटती तो अधिक नुकसान होता था। यहां स्थाई योजना गठित करने के लिए लघु सिंचाई विभाग को कहा है।

अधिक राशि मंजूर होगी

शेट्टर ने कहा कि आंशिक तौर पर मकान गिरने पर एक लाख रुपए, पूरी तरह गिरने पर पांच लांख रुपए तक मुआवजा देने का फैसला लिया गया है। यह हमारी सरकार की नई योजना है। इस बारे में सभी जिलाधिकारियों को आदेश भेजे गए हैं। अब केंद्र सरकार ने अंतरिम राहत दी है। केंद्रीय अध्ययन के आने से पहले ही राशि मंजूर की है, इसके आकर रिपोर्ट सौंपने के बाद और अधिक राशि मंजूर होगी।

नाराजगी सामान्य

मंत्री पद नहीं मिलने पर कुछ विधायक नाराज हुए हैं, यह सामान्य और अस्थाई है। इन सबको बुलवाकर बातचीत करने का कार्य चल रहा है। हमारी बहुमत वाली सरकार है, जो निर्बाद आगे बढ़ेगी।

वृध्दा ने बताई पीड़ा

अलनावर में जगदीश शेट्टर के सामने एक वृध्दा ने पीड़ा सुनाई। रेलवे स्टेशन पर मंत्री की कार को रोककर राजेनबी विजापुर (65) ने कहा कि उसका मकान गिरने से सारे दस्तावेज खराब हो गए हैं। राहत मांगने पर अधिकारी दस्तावेज मांग रहे हैं। उसके पति की मृत्यु को डेढ़ वर्ष बीत चुके हैं। अब विवाह के दस्तावेज देने पर राहत देने की बात कर रहे हैं। वृध्दा की पीड़ा सुनने के बाद मंत्री जगदीश शेट्टर ने अधिकारियों को शीघ्र राहत देने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर विधायक अमृत देसाई, कर्मचारी एवं प्रशासन सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव एवं जिला प्रभारी सचिव वी. मंजुला, जिलाधिकारी दीपा चोळन, जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. बीसी सतीश आदि उपस्थित थे।

Home / Hubli / नहीं रुका कोई भी राहत कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो