scriptकिसी की शादी में जा रहे हैं तो हाथ में पहनें बैंड वरना… | Now band will have to wear in hand to go to wedding ceremony | Patrika News
हुबली

किसी की शादी में जा रहे हैं तो हाथ में पहनें बैंड वरना…

वाटरपू्रफ बैंड : जिलाधिकारी ने कहा कि यह बैंड वाटरपू्रफ हैं। हाथ में पहनने पर फिर से निकाल कर दूसरों को नहीं पहना सकते या फिर दोबारा इस्तेमाल नहीं कर सकते। अगर दूसरों को पहनाने का प्रयास करेंगे तो वह टूट जाएगा। इसके चलते सिर्फ 50 जने ही विवाह समारोह में भाग ले सकते हैं तथा उन लोगों पर निगरानी करने में भी आसानी होती है।

हुबलीApr 23, 2021 / 09:40 pm

MAGAN DARMOLA

किसी की शादी में जा रहे हैं तो हाथ में पहनें बैंड वरना...

किसी की शादी में जा रहे हैं तो हाथ में पहनें बैंड वरना…

धारवाड़. राज्य सरकार ने 21 अप्रेल से लागू किए गए नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक विवाह समारोहों में 50 जनों को ही भाग लेने की अनुमति दी गई है। धारवाड़ जिला प्रशासन ने इन नियमों का पालन तथा दिशा-निर्देशों को प्रभावी रूप से लागू करने की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। विवाह समारोह में भाग लेने वाले 50 लोगों को अपने हाथ में पहनने के लिए विशेष बैंड तैयार किए गए हैं। विवाह आयोजकों को अनुमति के साथ इन बैंडों को अनुक्रम नंबरों के साथ दिया जाता है।

जिलाधिकारी नितेश पाटील ने कहा है कि महानगर तथा ग्रामीण इलाकों में 4 मई तक होने वाले विवाह समारोहों के आयोजन की अनुमति लेना अनिवार्य की गई है। महानगर निगम क्षेत्र में क्षेत्रीय सहायक आयुक्त तथा ग्रामीण क्षेत्र समेत बाकी सभी तालुक इलाकों में तहसीलदार विवाह समारोहों के आयोजन की अनुमति देने का आदेश किया गया है। उन्होंने कहा कि विवाह समारोहों में नियमों का उल्लंघन कर 50 से ज्यादा लोगों को भाग नहीं लेने, सतर्कता बरतने तथा आयोजकों की संख्या नीति गारंटी कर लेने में अनुकूल होने के लिए अनुमति लेने आने वाले आयोजकों को अनुमति के साथ अनुक्रम संख्या वाले 50 विशेष बैंड दिए जाने की व्यवस्था की गई है।

नियम उल्लंघन पर कल्याण मंडप सीज
जिलाधिकारी ने कहा कि विवाह आयोजकों तथा कल्याण मंडप, समुदाय भवनों के प्रबंधकों को अनुमति दी गई संख्या की मात्रा को पार ना हो इस बात का ध्यान रखने के लिए धारवाड़ जिला प्रशासन की ओर से इस नए बैंड पहनने की व्यवस्था जारी की गई है। इस बात का उल्लंघन करते हुए दिशा-निर्देशों में बताए गए संख्या से अधिक लोगों के भाग लेने की बात सामने आती है तो विवाह आयोजकों तथा विवाह मंडप के मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तुरंत कल्याण मंडप सीज किया जाएगा।

Home / Hubli / किसी की शादी में जा रहे हैं तो हाथ में पहनें बैंड वरना…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो