scriptजिले में पेयजल संकट को हल करें अधिकारी | Officers should solve the drinking water crisis in the district | Patrika News
हुबली

जिले में पेयजल संकट को हल करें अधिकारी

जिले में पेयजल संकट को हल करें अधिकारी

हुबलीOct 30, 2021 / 12:52 am

S F Munshi

जिले में पेयजल संकट को हल करें अधिकारी

जिले में पेयजल संकट को हल करें अधिकारी

जिले में पेयजल संकट को हल करें अधिकारी
-परिवार कल्याण सेवा आयुक्त डी. रणदीप ने दिए निर्देश
विजयपुर
जिले में व्याप्त पेयजल किल्लत की समस्या के समाधान की दिशा में ठोस कदम उठाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को आयुक्त स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवा, बेंगलूरु तथा विजयपुर जिला प्रभारी कार्यकारी डी. रणदीप ने दिए। वे जिला पंचायत सभागृह में विभिन्न विभाग की प्रगति जांच बैठक को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जलधारा योजना के अंतर्गत विजयपुर जिले में शाश्वत जल आपूर्ति करने की दिशा में ठोस कदम उठाया गया है। अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे पानी की किल्लत जैसी समस्याओं से जनता को सदैव निजात दिलवाएं। निर्मल भारत योजना के अंतर्गत गली, घर गांव को साफ करवाने की जिम्मेदारी अधिकारियों की हैं। जहां आवासीय क्षेत्र न हो वहां कचरे का निपटान करना चाहिए। अमृत ग्राम योजना के अंतर्गत जिले के 25 ग्राम पंचायतों को चुना गया है। ये ग्राम पंचायत विकास के पथ पर अग्रसर हैं। अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि अन्य गांवों को भी विकसित करें। उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती करने की दिशा में ठोस कदम उठाया जाएगा।
डी. रणदीप ने कहा कि जिले में ऑक्सीजन प्लांट के लिए नियमित बिजली आपूर्ति करवाने की दिशा में ठोस कदम उठाने को कहा। सभी विभाग के अधिकारियों को आपसी सहयोग के साथ काम करने को कहा। इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी गोविंद रेड्डी सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Hubli / जिले में पेयजल संकट को हल करें अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो