scriptकोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी अभी से करें | Prepare from now to fight with the third wave of Corona | Patrika News
हुबली

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी अभी से करें

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पर नियंत्रण कैसे करें इस विषय पर अधिकारियों के साथ चर्चा करने के लिए बुलाई गई बैठक में जिला प्रभारी मंत्री सी.सी. पाटील ने कहा कि विशेषज्ञों की राय के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर का प्रभाव बच्चों पर पड़ सकता है। जिले में कुपोषण से जूझ रहे 270 बच्चों के अभिभावकों को जानकारी देकर पोषणयुक्त खाद्य तथा उपयुक्त औषधि के बारे में जागरूकता फैलाने की जिम्मेदारी शिशु विकास अधिकारियों की है।

हुबलीJun 26, 2021 / 07:16 pm

MAGAN DARMOLA

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी अभी से करें

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी अभी से करें

गदग. जिला प्रभारी मंत्री सी.सी. पाटील ने कहा कि जिले में कोरोना की दोनों लहरों का सामना करने तथा इससे निपटने में विभिन्न विभागों का सहयोग प्राप्त हुआ। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी अभी से करें। वे जिला प्रशासन भवन के जिलापंचायत सभागृह में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पर नियंत्रण कैसे करें इस विषय पर अधिकारियों के साथ चर्चा करने के लिए बुलाई गई बैठक को संबोधित कर रहे थे।

पाटील ने कहा कि विशेषज्ञों की राय के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर का प्रभाव बच्चों पर पड़ सकता है। जिले में कुपोषण से जूझ रहे 270 बच्चों के अभिभावकों को जानकारी देकर पोषणयुक्त खाद्य तथा उपयुक्त औषधि के बारे में जागरूकता फैलाने की जिम्मेदारी शिशु विकास अधिकारियों की है। शिशु विकास अधिकारियों को कुपोषित बच्चों के घर पहुंचकर अभिभावकों को समझाने की दिशा में हर संभव ठोस कदम उठाना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों की यह भी जिम्मेदारी है कि वे कुपोषित बच्चों के अभिभावकों को टीके लगावाएं। जिम्स अस्पताल के बच्चों के विशेषज्ञ डॉ. शिवनगौडर ने जिले में तथा जिम्स अस्पताल में बच्चों के इलाज के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

जिलाधिकारी एम. सुंदरेश बाबू ने कहा कि बच्चों के इलाज के लिए चिकित्सकीय उपकरण, सुविधाओं व औषधि का प्रस्ताव सरकार को सौंपा गया है। जिले के प्रत्येक तालुक में बच्चों तथा वयस्कों के लिए अलग से देखभाल केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं। देखभाल केन्द्र स्थापित करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने प्रत्येक तालुक में बच्चों के इलाज के लिए अस्पताल में पंद्रह बिस्तर सुरक्षित रखने को कहा। जिला पंचायत कार्यकारी भरत एस, जिला पुलिस अधीक्षक यतीश एन., अतिरिक्त जिलाधिकारी सतीश, कुमार एम., उपविभागीय अधिकारी रायप्पा हुणसगी सहित कई उपस्थित थे।

Home / Hubli / कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी अभी से करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो