scriptRajasthan Patrika Hubballi 19 th Foundation Day: निष्पक्ष पत्रकारिता की मिसाल है पत्रिका, खबरों के साथ सामाजिक सरोकार में भी रहता है हरदम आगे | Rajasthan Patrika Hubballi 19 th Foundation Day | Patrika News
हुबली

Rajasthan Patrika Hubballi 19 th Foundation Day: निष्पक्ष पत्रकारिता की मिसाल है पत्रिका, खबरों के साथ सामाजिक सरोकार में भी रहता है हरदम आगे

राजस्थान पत्रिका परिचर्चा में प्रवासियों ने रखी अपनी राय

हुबलीMar 28, 2024 / 08:56 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Rajasthan Patrika Hubballi 19 th Foundation Day

राजस्थान पत्रिका परिचर्चा में प्रवासियों ने रखी अपनी राय

सूर्योदय के साथ ही राजस्थान पत्रिका लोगों के घरों पर दस्तक देता है। सही मायने में राजस्थान पत्रिका जनता की आवाज बनकर उभरा है। पत्रिका के विश्वास की डोर लगातार मजबूत हुई है। पत्रिका उच्च मूल्यो के लिए जाना जाता है। खबरों के साथ ही पत्रिका सामाजिक सरोकार में भी सदैव अग्रणी रहा है। राजस्थान पत्रिका हुब्बल्ली के 19 वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राजस्थान पत्रिका परिचर्चा में प्रवासियों ने कुछ ऐसे ही विचार रखे। प्रवासियों ने कहा कि पत्रिका सही मायने में आमजन एवं सरकार के बीच सेतु की भूमिका में रहा है। विभिन्न समस्याओं को पत्रिका ने सदैव प्रमुखता से उठाया है। प्रस्तुत हैं प्रवासियों के विचार:
आपसी भाईचारे की मिसाल
राजस्थान पत्रिका को हम बचपन से पढ़ते आ रहे हैं। एक विश्वसनीय समाचार पत्र हैं राजस्थान पत्रिका। यहां हुब्बल्ली में रहते हुए हमें राजस्थान एवं हमारे इलाके के समाचार पढऩे को मिल रहे हैं। बिजनस के लिहाज से देखा जाएं तो हुब्बल्ली में अच्छा माहौल है। हालांकि इस बार बारिश की कमी का असर बिजनस पर भी साफ देखा जा रहा है। राजस्थान से कर्नाटक में आए लोगों का आपस में अच्छा सामंजस्य व तालमेल है। आपसी भाईचारे की भावना से रह रहे हैं। पर्व-त्यौहार के समय आपस में शरीक होते हैं। नई पीढ़ी को अपनी संस्कृति, रीति-रिवाज के बारे में बता रहे हैं।
– ओमप्रकाश पंवार, काछेला निवासी।
शांतिप्रिय माहौल
उत्तर भारत से बड़ी संख्या में लोग कर्नाटक में बिजनस कर रहे हैं। यहां माहौल शांत है। बिजनस के साथ ही यहां प्रवासी अपनी संस्कृति को बनाए हुए हैं। विभिन्न पर्व उत्साह व उमंग के साथ मनाते हैं। अपनी परम्पराओं को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं।
– रामलाल सारण, करावड़ी निवासी।
कर्नाटक का दूसरा बिजनस हब
हुब्बल्ली दक्षिण का मिनी मुम्बई है। हर तरह के व्यापार में यहां सफलता की गुंजाइस रहती है। कर्नाटक में बेंगलुरू के बाद बिजनस के लिहाज से हुब्बल्ली बड़ा सेन्टर है। ऐसे में लोग बिजनस के लिए हुब्बल्ली को प्राथमिकता देते है।
– श्रीराम जाणी, झाब निवासी।
मेहनती व ईमानदार लोग
राजस्थान के लोग मेहनती व ईमानदार है। उसी परम्परा को निभाते हुए बिजनस कर रहे हैं। ऐसे में उनकी सफलता के चांस भी अधिक रहते हैं। आपस में मिलजुल कर रह रहे हैं। अपनी परम्पराओं को भी लगातार आगे बढ़ा रहे हैं।
– धनराज देवासी, धाणता निवासी।
दक्षिण में कम आ रहे प्रवासी
पिछले कुछ सालों से राजस्थान एवं उत्तरी भारत से कर्नाटक या दक्षिणी इलाकों में नए लोग नहीं आ रहे हैं। यानी राजस्थान में भी स्थानीय स्तर पर ही लोगों को रोजगार मिलने लगा है। राजस्थान एवं उत्तरी राज्यों में बिजनस के लिहाज से अच्छा माहौल बन रहा है। कई नए उद्योग भी लगे हैं।
– सुरेश पुरोहित, हाड़ेचा निवासी।
मिसरी की तरह घुल-मिल जाते हैं राजस्थानी
राजस्थान के लोग जहां भी जाते हैं, वहां मिसरी की तरह घुल-मिल जाते हैं। कर्नाटक में भी ऐसे ही संबंध बना लिए हैं। सभी से व्यवहार अच्छा है। हुब्बल्ली से अहमदाबाद के लिए सीधी विमान सेवा शुरू की जानी चाहिए। कोरोना काल से पहले सीधी विमान सुविधा थी जिसे फिर से शुरू किया जाना चाहिए।
– प्रकाश सियाग, बागली निवासी।
अनुकूल वातावरण होने से प्राथमिकता
हुब्बल्ली का मौसम अच्छा है। इस कारण लोगों की पहली प्राथमिकता हुब्बल्ली रहती है। बेंगलूरु का मौसम थोड़ा गर्म रहता है। हुब्बल्ली में अनुकूल वातावरण होने से भी यह जगह बिजनस के लिहाज से अच्छी मानी जाती है। इसके साथ ही बेंगलूरु- मुम्बई राजमार्ग के मध्य में हुब्बल्ली होने से भी सुविधाजनक जगह है।
– शैलेष जैन, पोषाणा निवासी।

Home / Hubli / Rajasthan Patrika Hubballi 19 th Foundation Day: निष्पक्ष पत्रकारिता की मिसाल है पत्रिका, खबरों के साथ सामाजिक सरोकार में भी रहता है हरदम आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो