scriptआश्रय निवासियों को भूला जिला प्रशासन | The district administration forgot the shelter residents | Patrika News

आश्रय निवासियों को भूला जिला प्रशासन

locationहुबलीPublished: Apr 07, 2020 08:02:11 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

आश्रय निवासियों को भूला जिला प्रशासन-दानदाताओं ने भी बनाई दूरी-सप्ताह में एक बार सब्जी उपलब्धहुब्बल्ली

आश्रय निवासियों को भूला जिला प्रशासन

आश्रय निवासियों को भूला जिला प्रशासन

राशन नहीं आया

स्थानीय निवासियों बताया कि इस आश्रय आवासीय इलाके में 75 प्रतिशत लोगों के पास रेशन कार्ड, मतदान पहचान पत्र नहीं है। इसके लिए अधिकारी तकनीकी कारण बता रहे हैं। जिनके पास राशन कार्ड है वे गोकुल तथा तारिहाल स्थित सरकारी राशन की दुकानों में बंटे हुए हैं। हुब्बल्ली शहरी इलाकों में रविवार को ही दो माह का राशन वितरित करने का कार्य आरंभ हुआ है परन्तु गोकुल तथा तारिहाल में मंगलवार को भी राशन वितरित नहीं हुआ।

मध्यवर्ति इलाकों के लिए सीमित

लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के चलते शहर के चन्नम्मा सर्कल, पुरानी हुब्बल्ली, गोकुल रोड आदि जगहों पर प्रतिदिन आठ से दस संगठन राशन, मास्क वितरित किया जा रहा है परन्तु वाजपेयी नगर तथा जगदीश नगर आश्रय कॉलोनी की ओर पिछले 12-13 दिनों से कोई भी नहीं आया है। दानदाता शहर के मध्यवर्ति इलाकों के लिए सीमित रह गए हैं। ऐसा लगता है कि जिला प्रशासन ने समझा होगा की यहां लोग नहीं रहते।

भगवान ही मालिक

पहले गोकुल रोड केईसी के सामने लगने वाली साप्ताहिक सब्जी मंड़ी से सब्जी लाया करते थे। कोरोना के कारण हालही में इस सब्जी मंड़ी को बंद करने के कारण अक्षय पार्क के पास लगने वाली सब्जी मंड़ी से सब्जी ला रहे थे। अब वहां पर भी मंड़ी नहीं लग रही है। सब्जी बेचने वाले भी नहीं आ रहे हैं। घर में जितना है उतना खाएंगे। इसके खत्म होने के बाद हमारा भगवान ही मालिक है।
महादेवी होसमनी, निवासी, वाजपेयी नगर आश्रय आवसीय इलाका

इनका कहना है

गोकुल के सरकारी राशन की दुकान में सोमवार से राशन वितरित किया जा रहा है। तारिहाल में मंगलवार से वितरित करने की कार्रवाई की गी है।
मंजुनाथ रेवणकर, सहायक निदेशक, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग हुब्बल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो