पर्यटकों की संख्या बढने से कोविड फैलने का खतरा

पर्यटकों की संख्या बढने से कोविड फैलने का खतरा

By: S F Munshi

Updated: 01 Dec 2020, 07:27 PM IST

पर्यटकों की संख्या बढने से कोविड फैलने का खतरा
पणजी
गोवा के बीचों में पर्यटकों की संख्या बढने से कोविड फैलने का खतरा अधिक होगया है। यह विचार यहां पर आए विभिन्न पर्यटकों ने व्यक्त किए हैं। कोरोना विषय को संबंधित गोवा की जनता किसी प्रकार की सतर्कता नहीं बरत रही है। इससे पर्यटकों को भी भय का वातावरण निर्माण किया है। इस संबंधित कई पर्यटकों ने कलगंट पंचायत से शिकायत की है।
शिकायत में कहा गया है कि कलगुंट बीच में विभिन्न व्यापारियों ने कोविड संबंधित किसी नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे पर्यावरण नि:शुल्क कोरोना संक्रमण फैलने का केन्द्र बन जाएगा। इस दिशा में ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।
कलगुंट तथा बागा बीच गोवा के प्रमुख बीचों में से एक हैं। लाखों पर्यटक इन बीच का दौरा करते हैं, परंतु यहां पर विभिन्न व्यापार करने वाले सामाजिक दूरी, मास्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग करना आदि सतर्कता नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके चलते यहां पर आने वाले पर्यटक भय के माहौल में हैं।
पश्चिम बंगाल के विवेक राय और उनके साथियों ने कहा है कि कोरोना सतर्कता के विषय में लापरवाही बरतने वाले इन लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई करनी चाहिए। मास्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने को लेकर जनजागरूकता पैदा करने के लिए कलगंट पंचायत से मांग की है।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned