ब्रिटेन से आने वालों पर रखी जा रही नजर

ब्रिटेन से आने वालों पर रखी जा रही नजर

By: S F Munshi

Published: 30 Dec 2020, 11:04 PM IST

ब्रिटेन से आने वालों पर रखी जा रही नजर
-जिलाधिकारी नितेश पाटील ने दी जानकारी
हुब्बल्ली
जिलाधिकारी नितेश पाटील ने कहा कि जिले में ब्रिटेन से आने वालों पर नजर रखी जा रही है। जिले को ब्रिटेन से १7 जने आए थे। इनमें १6 जनों की कोविड जांच की गई है।
शहर के लैमिंगटन हाईस्कूल स्थित मतगणना केंद्र का दौरा कर पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी नितेश पाटील ने कहा कि एक व्यक्ति कलबुर्गी रवाना हुआ है, वहीं कोविड जांच करवाने की कलबुर्गी जिला प्रशासन को जानकारी दी गई है। ब्रिटेन से आने वालों पर कड़ी नजर रखी गई है। नए से आए दस जनों की जानकार जिला प्रशासन को उपलब्ध है। इनमें सात जनों का पता लगाया गया है और इनकी कोरोना जांच की जाएगी। बकाया तीन जनों का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है। इनके पासपोर्ट की जानकारी के आधार पर शीघ्र इनके घर का पता लगाया जाएगा। अगर गलत जानकारी तथा जिला प्रशासन के साथ सहयोग नहीं देने पर इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
शांतिपूर्वक चल रही मतगणना
जिलाधिकारी पाटील ने कहा कि ग्राम पंचायत आम चुनाव मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे से शुरू हुआ है। जिले के सभी मतगणना केंद्रों में शांतिपूर्वक मतगणना चल रही है। सतर्कता कार्रवाई के तौर पर शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है। मतगणना केंद्र के चारों ओर कड़ा पुलिस बंदोबस्त किया गया है। किसी भी केंद्र में समस्या नजर नहीं आई है। सभी कोविड नियमों का पालन कर मतगणना कार्य किया जा रहा है। मतगणना केंद्र में उम्मीदवार या फिर उनके एजंट को मात्र प्रवेश का मौका है। हुब्बल्ली केंद्र में दोनों एक साथ आए हैं। आगामी चरण की मतगणना के लिए एक को मात्र मौका दिया गया है। कट्नूर तथा अमरगोल में मतदान स्थगित होने के बारे में चुनाव आयोग को रिपोर्ट दी गई है। आयोग के निर्देश पर दुबारा चुनाव कराया जाएगा।
भीड़ जमाकर नव वर्ष नहीं मना सकते
जिलाधिकारी पाटील ने कहा कि नव वर्ष मनाने को लेकर सभी होटल मालिकों के साथ बैठक की गई है। हमेशा की तरह होटल कार्यरत रहेंगे। किसी प्रकार के नए कार्यक्रम, डीजे मनोरंजन समारोहों के आयोजन के लिए मौका नहीं है। पर्यटन स्थलों पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं है। रात्रि के समय कोई भी पर्यटन स्थल खुला नहीं रहेगा। भीड़ जमाकर नव वर्ष मनाने को मौका नहीं दिया गया है। जिले में कफ्र्यू नहीं लगाया है।
इस अवसर पर हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर पुलिस आयुक्त लाबुराम, अपराध एवं यातायात डीसीपी आरडी बसरगी, हुब्बल्ली ग्रामीण तहसीलदार प्रकाश नाशी, शहर तहसीलदार शशिधर माड्याल समेत कई पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned