scriptअनुमति मिलने से खुश व्यापारियों ने निकाली बैलगाड़ी रैली | Traders happy with getting permission took out bullock cart rally | Patrika News
हुबली

अनुमति मिलने से खुश व्यापारियों ने निकाली बैलगाड़ी रैली

अनुमति मिलने से खुश व्यापारियों ने निकाली बैलगाड़ी रैली

हुबलीJul 23, 2021 / 02:52 pm

S F Munshi

अनुमति मिलने से खुश व्यापारियों ने निकाली बैलगाड़ी रैली

अनुमति मिलने से खुश व्यापारियों ने निकाली बैलगाड़ी रैली

अनुमति मिलने से खुश व्यापारियों ने निकाली बैलगाड़ी रैली
-कोल्हापुर में धूमधड़ाके से व्यवसाय शुरू
कोल्हापुर
कोरोना संसर्ग के चलते दूसरी लहर में गए 100 दिन से बंद सभी प्रकार के दुकानें फिर से खोलने देने की अनुमति मिलते ही व्यापारियों में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रशासन की ओर से निर्बंध हटाने के चलते राजारामपुरी के दुकानदारों ने बैलगाड़ी से सनई, चौघड़ा के साथ रैली निकाली व व्यवसाय शुरू होने का आनंद व्यक्त किया। सभी व्यवसाय शुरू होने से कई दिन से खाली-खाली होनेवाले रास्ते भीड़ से भरे रहे जिससे कई दिन से बंद पड़े शहर के सभी यातायात सिग्नल भी शुरू हो गए।
कोल्हापुर जिले में पहली लाट का असर कम होने के बाद नवंबर-दिसंबर में कोल्हापुर के सभी व्यवसाय शुरू हुए। लेकिन दुकानदारों का आनंद ज्यादा दिन नहीं टिक पाया क्योंकि अप्रैल से कोरोना की दूसरी लहर आने से व्यवसाय फिर से बंद रखने पड़े। शासन के निर्बंध, जनता कफ्र्यू पूरा लॉकडाउन ऐसे अलग-अलग कारणों से 15 दिन पहले के 5 दिनों को छोडकर 100 दिन से अत्यावश्यक सेवा छोड़कर सभी दुकानें बंद थीं। उसको शुरू करें ऐसा व्यापारियों की मांग थी। आखिर में जिला प्रशासन ने शहर के निर्बंधों में शिथिलता दी और अत्यावश्यक, जीवनावश्यक वस्तु की सेवा के साथ सभी दुकान शुरू करने के लिए अनुमति दी। इससे दुकानदारों में उत्साह का माहौल था।
सभी दुकान शुरू होने से शहर में वाहनों के साथ नागरिकों की बड़ी भीड़ रही। जबकि मंगलवार को आषाढी एकादश और बुधवार को बकरी ईद के चलते बाजारपेठ में भीड़ हुई। इस बीच शहर के बाद बड़ी होने वाली इचलकरंजी और गांधीनगर में भी व्यापारियों ने आनंद के साथ ग्राहकों का स्वागत किया।
लसीकरण हुए ग्राहकों को डिस्काउंट
राजारामपुरी में खरीदारी के लिए आने वाले जिन ग्राहकों ने लस के दोनों डोज लिए हैं। उनके लिए खास डिस्काउंट देने का फैसला राजारामपुरी के व्यापारियों ने लिया है ऐसी जानकारी ललित गांधी ने दी। हमारी यह कोशिश व्यवसाय बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि लसीकरण को प्रोत्साहन है ऐसा भी उन्होंने कहा।

Home / Hubli / अनुमति मिलने से खुश व्यापारियों ने निकाली बैलगाड़ी रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो