scriptCAA-NRC-NPR के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे ओवैसी, साझा की पूरी रूप रेखा | AIMIM Chief Asaduddin Owaisi Announced To Movement Against NRC NPR | Patrika News
हैदराबाद

CAA-NRC-NPR के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे ओवैसी, साझा की पूरी रूप रेखा

असदुद्दीन ओवैसी और धर्मगुरुओं ने मीडिया से बात करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से अपील की है कि वो केरल की तरह एनआरसी के बॉयकॉट का ऐलान करें…

हैदराबादJan 07, 2020 / 10:29 pm

Prateek

After UP, Bihar and Bengal, AIMIM will now enter Gujarat politics

After UP, Bihar and Bengal, AIMIM will now enter Gujarat politics

(हैदराबाद): मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को एनआरसी, एनपीआर और सीएए के विरोध में किए जाने वाले आगामी प्रदर्शनों की रूप रेखा पर चर्चा की। उन्होंने हैदराबाद में बड़ी रैली करने का ऐलान किया है।

 

असदुद्दीन ओवैसी और धर्मगुरुओं ने मीडिया से बात करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से अपील की है कि वो केरल की तरह एनआरसी के बॉयकॉट का ऐलान करें। संयुक्त मुस्लिम कार्रवाई समिति ने एनआरसी, एनपीआर, सीएए विरोध आंदोलन की 10 से 30 जनवरी तक की रूप रेखा जारी की। इस मुद्दे पर सांसद असदुद्दीन ओवैसी 10 जनवरी को हैदराबाद में एक बड़ी रैली करने वाले हैं। इसे तिरंगा रैली नाम दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने ऐलान किया कि 25 जनवरी की आधीरात को हैदराबाद के चारमीनार पर तिरंगा फहराया जाएगा और गांधीजी की पुण्यतिथि पर मानव श्रंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।


इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हुई हिंसा पर तंज कसते हुए कहा कि दूसरे ग्रह से आए एलियन ने हमला किया था। मीडिया से बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि जेएनयू में जबरदस्ती घुस कर मार-पीट करने वाले लोग एलियन थे, जो अंतरिक्ष यान से विश्वविद्यालय में पहुंचे, हिंसक हमले किए और वापस लौट गए। एमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि कायर डंडे पकड़ कर बिना अनुमति के यूनिवर्सिटी में घुस गए थे और छात्रों और आध्यापकों को मार रहे थे। उन्होंने हत्या का प्रयास भी किया। ओवैसी ने कहा कि इस मामले में जरूर सत्ताधारी पार्टी का समर्थन होगा। अब ये जानने की जरूरत है कि इस मामले में कौनसे बीजेपी नेता शामिल हैं।


एमआईएम अध्यक्ष ओवैसी ने कहा की जेएनयू के कुलपति में अगर थोड़ी भी शर्म बाकी है, तो उन्हें अपने पद से इस्तीफ़ा देना चाहिए। उन्होंने कहा की देश भर से लोग मारपीट का हिस्सा बनने और आतंकित होने के लिए नहीं बल्कि पढ़ने के लिए विश्वविद्यालय आते हैं। ऐसे में कुलपति छात्रों के लिए पिता सामान होते हैं। छात्रों को सुरक्षित रखना उनका कर्तव्य है।

Home / Hyderabad / CAA-NRC-NPR के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे ओवैसी, साझा की पूरी रूप रेखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो