Video: विशाखापट्टनम में धुएं का गुब्बार दिखने से दहशत, पहले गैस कांड ने ली थी दर्जनों लोगों की जान

Andhra Pradesh News: बीते दिनों विशाखापट्टनम (Visakhapatnam News) में एलजी पॉलिमर्स के प्लांट से लीक हुई स्टीरीन गैस के कारण कईं लोगों की मौत हो गई थी। जबकि (Fear Of Unknown Chemical Dust In Visakhapatnam)...

 

By: Prateek

Updated: 21 May 2020, 08:16 PM IST

(नेल्लोर): आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में बीते दिनों गैस लीक कांड का सामना करने वाले लोग गुरुवार को एक बार फिर घबरा गए जब अचानक औद्योगिक क्षेत्र से धुआं निकलने लगा।

 

 

ज़िले के मलकापुरम में एचपीसीएल रिफाइनरी पाइप से धुआं निकलने लगा। भारी सफेद धुएं का गुब्बार देखकर स्थानीय एनएडी, मारीपलेम और कंचनपालम के लोगों में दहशत फैल गई। कुछ लोग घर छोड़कर भागने लगे। लेकिन कुछ ही मिनटों में धुएं की तीव्रता कम हो गई थी। जिस से लोगों ने राहत की सांस ली।

यह घटना तब हुई जब कंपनी विशाखापट्टनम मलकापुरम औद्योगिक क्षेत्र में एचपीसीएल रिफाइनरी में NHU खोलने की तैयारी कर रही थी। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, एचपीसीएल प्रबंधन ने कहा कि रिफाइनरी में NHU को खोलने के लिए तापमान में वृद्धि हुई थी। जिसके बाद तुरंत हमने तापमान को नियंत्रित किया और स्थिति को काबू किया। अब किसी भी तरह का धुआं नहीं है। एचपीसीएल के प्रवक्ता ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। गौरतलब है कि बीते दिनों विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर्स के प्लांट से लीक हुई स्टीरीन गैस के कारण कईं लोगों की मौत हो गई थी। जबकि, पांच हजार से ज्यादा बीमार होकर हॉस्पिटल में भर्ती हुए। इस हादसे के कारण राज्य से लेकर केन्द्र तक हड़कंप मच गया है।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned