scriptहैदराबाद महिला डॉक्टर मामले में पुलिस एनकाउंटर सवालों के घेरे में | Police encounter questions in Hyderabad woman doctor case | Patrika News
हैदराबाद

हैदराबाद महिला डॉक्टर मामले में पुलिस एनकाउंटर सवालों के घेरे में

हैदराबाद। पुलिस ने बॉलीवुड मूवी के अंदाज में महिला चिकित्सक से सामूहिक बलात्कार और उसकी हत्या के चारों आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया। कई बार बॉलीवुड सिनेमा में दिखाया जाता है कि किस तरह अपराध होता है और फिर उसके बाद पुलिस नायक की भूमिका अपराधियों को मार गिराती है।

हैदराबादDec 06, 2019 / 04:41 pm

Yogendra Yogi

हैदराबाद महिला डॉक्टर मामले में पुलिस एनकाउंटर सवालों के घेरे में

हैदराबाद महिला डॉक्टर मामले में पुलिस एनकाउंटर सवालों के घेरे में

हैदराबाद। पुलिस ने बॉलीवुड मूवी के अंदाज में महिला चिकित्सक से सामूहिक बलात्कार और उसकी हत्या के चारों आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया। यह सब कुछ ऐसे ही जैसे कई बार बॉलीवुड सिनेमा में दिखाया जाता है कि किस तरह अपराध होता है और फिर उसके बाद पुलिस नायक की भूमिका अपराधियों को मार गिराती है। हालांकि इस एनकाउंटर के बाद पुलिस कार्रवाई पर भी ढेरों सवाल खड़े हो गए हैं। सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि जब पुलिस को पता चारों गंभीर वारदात के आरोपी हैं तब उन्हें बगैर हथकड़ी लगाए कैसे ले जाया जा रहा था। पुलिस यदि अदालत से निवेदन करती तो अदालत गंभीर मामलों में बेड़ी डालने की स्वीकृति भी प्रदान कर देती है। पुलिस ने अदालत से यह दरख्सात क्यों नहीं की। इन चारों आरोपियों का बैकग्राउंड भी अपराधियों का नहीं रहा। ऐसे में इनका एनकाउंटर होना, पुलिस की नीयत में संदेह पैदा करता है।
पुलिस का दावा भागने की कोशिश की
पुलिस का कहना है कि आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर लेकर गयी थी। पुलिस का दावा है कि उन्होंने वहाँ से भागने की कोशिश की थी। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की परन्तु वे नहीं रुके। इसलिए पुलिस ने गोली चलाई और चारों एनकाउंटर में मारे गए। गौरतलब है कि मामले के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने तथा डॉक्टर की घड़ी, मोबाइल और पावर बैंक भी बरामद करने के लिए आज सुबह पुलिस मामले के चारों आरोपियों को नेशनल हाईवे 44 पर चत्तनपल्ली के पास अंडर ब्रिज के नीचे ले गयी थी, जहां डॉक्टर को जलाया गया था।
मजबूरी में चलाई गोली
परन्तु अपराधियों ने पुलिस की सहायता करने के बजाय वहाँ से भागने की कोशिश की। तभी पुलिस ने उन्हें रुकने को कहा लेकिन उन्होंने पुलिस की बात नहीं मानी। मजबूरी में पुलिस को गोली चलानी पड़ी और आधी रात करीब साढ़े तीन बजे एनकाउंटर हुआ, जिसमें चारों आरोपी मारे गए। एनकाउंटर के स्थान पर लोग भारी संख्या में पहुंच गए। पुलिस मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए ले गई।

Home / Hyderabad / हैदराबाद महिला डॉक्टर मामले में पुलिस एनकाउंटर सवालों के घेरे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो