scriptविपक्ष ने साधा मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना,बोले- सरकार बनने के 40 दिन बाद भी राज्य कर रहा है मंत्रिमंडल का इंतजार | opposition attacked on telangana CM | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

विपक्ष ने साधा मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना,बोले- सरकार बनने के 40 दिन बाद भी राज्य कर रहा है मंत्रिमंडल का इंतजार

राज्य में सरकार बनने के 40 दिन बाद भी मंत्री मंडल विस्तार नहीं किया गया है…

हैदराबाद तेलंगानाJan 23, 2019 / 10:16 pm

Prateek

CM KCR

CM KCR

(हैदराबाद): तेलंगाना में मंत्रिमंडल स्थापित न करने को लेकर विपक्षी पक्षों ने अपना क्षोभ प्रकट किया। तेलंगाना कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों ने ही मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया। जबकि सत्ताधारी टीआरएस के सांसद विनोद कुमार ने सफाई दी है कि मंत्रिमंडल का विस्तार मुख्यमंत्री का अधिकार क्षेत्र है और राज्य में सरकार चल रही है।


कांग्रेस प्रवक्ता दासजु श्रवण ने आरोप लगाया कि पूर्ण कैबिनेट के बगैर शासन चलाना असंवैधानिक है। मुख्यमंत्री केसीआर तानाशाही तरीके से तेलंगाना सरकार चला रहे हैं। कांग्रेस का मानना है कि धारा 64 (1ए) के अनुसार राज्य में 12 से कम मंत्री नहीं हो सकते। मुख्यमंत्री की इस पर चुप्पी को देखते हुए कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखा है और टीआरएस सरकार पर दबाव बनाकर पूर्ण कैबिनेट मंत्रिमंडल बनाने के लिए कहा है।


डी.श्रवण श्रवण ने कहा कि केसीआर ने 4 मंत्रियों के प्रभारों जैसे गृह, स्टैम्प्स एंड रजिस्ट्रेशन, रिलीफ फण्ड तथा अर्बन लैंड सीलिंग को छोड़ कर बाकी सभी प्रभार अपने पास रखे हैं, जबकि सभी विभागों में कम से कम एक व्यक्ति नियुक्त किया जाना चाहिए।


दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के नेता जी.किशन रेड्डी ने भी याद दिलाया कि 40 दिन हो चुके हैं और मंत्रियों की नियुक्ति नहीं की गई है, जिससे सरकारी विभागों में काम में विलंब हो रहा है। किशन ने आरोप लगाया कि केसीआर परिवार का शासन चलाना चाहते हैं और मंत्रियों के बिना सब कुछ वे खुद संभाल लेंगे ऐसा उन्हें लगता है।


गौरतलब है कि 13 दिसंबर को केसीआर ने मुख्यमंत्री और मोहम्मद महमूद अली ने गृह मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया था और अब केसीआर 5 दिन के भव्य दिव्य चंडी यज्ञ के आयोजन में लगे हुए हैं। राजनैतिक गलियारों में माना जा रहा है कि 25 तारीख को इस यज्ञ के समाप्ति के बाद कोई शुभ मुहूर्त है जिसमें केसीआर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं।

Home / Hyderabad Telangana / विपक्ष ने साधा मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना,बोले- सरकार बनने के 40 दिन बाद भी राज्य कर रहा है मंत्रिमंडल का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो