script४० हजार के प्लांटेशन में मिले सिर्फ४-५ हजार पौधे | Only 4-5 thousand plants found in 40 thousand plantation | Patrika News
इंडियन रीजनल

४० हजार के प्लांटेशन में मिले सिर्फ४-५ हजार पौधे

११ सदस्यीय टीम ने किया जांच, पर अब तक रिपोर्ट का पता नहीं

Aug 02, 2022 / 08:27 pm

DURGA PRASAD SWARNKAR

४० हजार के प्लांटेशन में मिले सिर्फ४-५ हजार पौधे

मिले ४-५ हजार पौधे

रायगढ़। वन विभाग का एक और कारनामा इस बार सारंगढ़ क्षेत्र में सामने आया है। सारंगढ़ के विश्वासपुर क्षेत्र में दो स्थानों पर किए गए प्लांटेंशन की जांच जिला पंचायत अध्यक्ष के नेतृत्व में ११ सदस्यीय टीम ने किया जिसमें काफी गड़बड़ी सामने आई है, लेकिन जांच के तीन माह बाद भी अब तक रिपोर्ट तैयार नहीं हुई है।
विदित हो कि जिला पंचायत सदस्य की शिकायत के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल के नेतृत्व में सेवानिवृत्त वन विभाग के कर्मचारी जिला पंचायत सदस्य व अन्य की ११ सदस्यीय जांच टीम बनी थी। टीम ने मई माह के शुरूआत में जांच करने के लिए मौके पर पहुंची। मौके पर जांच किया गया जिसमें काफी गड़बड़ी मिलने की बात भी कही गई, लेकिन आश्चर्य की बात तो यह है कि इतनी अधिक गड़बड़ी मिलने के बाद भी मई माह में हुई जांच की रिपोर्ट अब तक न तो जिला पंचायत में कार्रवाई के लिए सौंपा गया है न ही वन विभाग को प्रतिवेदन आगे की कार्रवाई के लिए दिया गया है। इस मामले में जांच टीम में शामिल सदस्य भी मौन साधे हुए हैं। जबकि इस मामले में टीम व जिला पंचायत के अध्यक्ष निराकार पटेल से चर्चा की गई तो उन्होने बताया कि जिस स्थान पर ४० हजार पौधे रोपण करने की बात बताई जा रही थी वहां पर मौके पर में ३-४ हजार पौधे ही देखने को मिले थे। इसके अलावा दूसरे स्थान पर तो एक भी पौधे नहीं मिले।
चर्चित अधिकारी के कार्यकाल में हुआ पूरा खेल
प्रभारी रेंजर के रूप में पदस्थ व वर्तमान में निलंबित रेंजर छोटेलाल डनसेना के कार्यकाल में उक्त पूरा खेल सारंगढ़ क्षेत्र में हुआ है। बताया जा रहा है कि घरघोड़ा में जहां कागजों में डबरी निर्माण कर दिया गया, रायगढ़ में तालाब के उपर तालाब का निर्माण करा दिया गया और सारंगढ़ में पौधरोपण के नाम पर गड़बड़ी कर दिया गया है।
वर्सन
हां शिकायत की जांच करने के लिए गए थे, जहां ४० हजार पौधे लगाना बताया जा रहा है वहां ३-४ हजार पौधे मिले और दूसरे स्थान पर तो पौधे ही नहीं मिले। जांच रिपोर्ट अभी तैयार नहीं किया गया है। न ही कोई प्रतिवेदन दिया गया है।
निराकार पटेल, अध्यक्ष, जिला पंचायत

Home / Recipes / Recipes Regional / ४० हजार के प्लांटेशन में मिले सिर्फ४-५ हजार पौधे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो