scriptरेलवे की चतुराई: एक सुविधा दी, तो दूसरी छीन ली, जानें पूरा मामला | Railway's cleverness: One facility was given and another was taken | Patrika News
इंडियन रीजनल

रेलवे की चतुराई: एक सुविधा दी, तो दूसरी छीन ली, जानें पूरा मामला

Train Schedule : शिवनाथ एक्सप्रेस का इतवारी से कोरबा तक विस्तार होने से सुुविधा तो बढ़ी, लेकिन यह उप स्टेशनों से सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है।

कोरबाOct 01, 2023 / 07:37 pm

Aakash Dwivedi

रेलवे की चतुराई: एक सुविधा दी, तो दूसरी छीन ली, जानें पूरा मामला

रेलवे की चतुराई: एक सुविधा दी, तो दूसरी छीन ली, जानें पूरा मामला

कोरबा. शिवनाथ एक्सप्रेस का इतवारी से कोरबा तक विस्तार होने से सुुविधा तो बढ़ी, लेकिन यह उप स्टेशनों से सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है। इतना ही नहीं दिन में बिलासपुर से कोरबा आने के लिए अब यात्रियों को लगभग साढ़े सात घंटे का इंतजार करना होगा।
यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार: आरोपियों की जमानत खारिज, छापामार कार्रवाई में इस हाल में मिली थी युवतियां

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर ने बोर्ड के निर्देश के बाद शिवनाथ एक्सप्रेस को शुक्रवार से विस्तार कर दिया है, लेकिन इसके एवज में प्रबंधन ने बिलासुपर से दोपहर 2.50 बजे रवाना होकर शाम 5.15 कोरबा आने वाली पैसेंजर स्पेशल (गाड़ी संख्या 08212) को छीन लिया गया है।
इस कारण कोरबा के यात्रियों के पास बिलासपुर से कोरबा आने के लिए सुबह से शाम तक अब लगभग साढे़ सात घंटे के इंतजार के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। बात दें कि दोपहर में बिलासपुर-कोरबा सफर करने वाले यात्रियों पैसेंजर स्पेशल एक सेतु की तरह थी। कोई और अन्य ट्रेन नहीं है।
यह भी पढ़ें : CG में इस जगह होगा हाईटेक सब्जी मंडी का होगा निर्माण, मिलेंगी ये सुविधाएं, लेआउट

यह स्थिति वर्तमान में और भी गंभीर हो गई है। गौरतलब है कि रेलवे प्रबंधन ने रायपुर-गेवरारोड मेमू लोकल (गाड़ी संख्या 08746) को पांच अक्टूबर तक रद्द करने की तिथि को बढ़ा दिया है। इस कारण यात्रियों को अब बिलासपुर स्टेशन से कोरबा तक सफर के लिए बिलासपुर-कोरबा मेमू लोकल स्पेशल (गाड़ी संख्या 08732) को पकड़ना पड़ रहा है। इस गाड़ी का कोरबा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने का निर्धारित समय रात 8.45 बजे है, लेकिन आए दिन विलंब से चल रही है।
उक्त साढ़े सात घंटे की समयावधि के भीतर यदि किसी यात्री को जरूरी कार्य से बिलासपुर से कोरबा तक सफर करने के लिए पहले उसे काफी जद्दोजहद के बाद चांपा रेलवे स्टेशन पहुंचना होगा। इसके बाद यात्रियों को बस, निजी बस के धक्के खाने की मजबूरी बनी हुई है। वर्तमान में चांपा-कोरबा सड़क मार्ग निर्माणाधीन है। स्थिति में सफर काफी मुश्किल हो गया है।

Home / Recipes / Recipes Regional / रेलवे की चतुराई: एक सुविधा दी, तो दूसरी छीन ली, जानें पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो