इंदौर

इंदौर में कोरोना से 1393 मरीजों की मौत, 9 सैन्य अफसर भी संक्रमित

लोग भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में भी बिना मास्क लगाए, सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करते हुए निकल रहे हैं। कोरोना को भी पैर पसारने में आसानी हो रही है.

इंदौरNov 24, 2021 / 12:20 pm

Subodh Tripathi

1393 death of corona in Indore, 9 military officers also infected

इंदौर. मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन लोगों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है, लोगों को ऐसा लग रहा है, जैसे अब कोरोना उनको छू भी नहीं पाएगा, यही कारण है कि लोग भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में भी बिना मास्क लगाए, सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करते हुए निकल रहे हैं। ऐसे में कोरोना को भी पैर पसारने में आसानी हो रही है। इसलिए कोरोना से बचने के लिए फिर से अलर्ट रहना बहुत जरूरी है।


इंदौर में 1393 मौत, 9 सैन्य अफसर संक्रमित
कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत का सिलसिला दो माह पहले तक लगभग थम चुका था, लेकिन एक सप्ताह में दो और संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1393 तक पहुंच गई। इधर, मंगलवार को 13 संक्रमित मिले। इनमें 9 सैन्य अफसर हैं, जो आइआइएम इंदौर में कोर्स करने आए हैं। एक माह बाद एक साथ दहाई के अंकों में पॉजिटिव मिले, इसके पहले महू में 40 पॉजिटिव मिले थे।

एक सप्ताह में कोविड से हुई दो मौत ने बढ़ाई चिंता

संक्रमण पर नियंत्रण बना रहे और कारणों पर भी अध्ययन हो इसलिए मृत मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजने के साथ ही डेथ ऑडिट रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है। एक सप्ताह में संक्रमण से दो मौतों ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है। गत सप्ताह 69 वर्षीय पुरुष की मौत के बाद सोमवार रात फिर 66 वर्षीय महिला की संक्रमण के चलते मौत हो गई। दोनों मृतकों को वैक्सीन लग चुकी थी। लंबे समय बाद हुई इन मौतों ने एक बार फिर से संक्रमण के घातक स्तर का पता लगाने के लिए मजबूर कर दिया है। दोनों मृतक की स्थिति और प्रमुख कारणों को लेकर विस्तृत रिपोर्ट बनाई जा रही है। जिन मरीजों की मौत हुई, उनके सैंपलों को जांच को एनसीडीसी, नई दिल्ली भेजने की तैयारी है।

महिलाओं से घिरे रहे कमलनाथ, जमकर ली फोटो-सेल्फी

बनवा रहे डेथ ऑडिट रिपोर्ट
कोविड नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया, कोरोना संक्रमण के कारण हुई दो मौतों को लेकर डेथ ऑडिट रिपोर्ट बनवा रहे हैं। मृतकों के संरक्षित सैंपलों को एनसीडीसी, दिल्ली भेजने पर भी विचार चल रहा है ।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.