scriptकरोड़पति बने खरजाना के गणेश, इतना मिला दान रुपये गिनते थक रहे कर्मचारी | 2 crore rupees donated by devotees in Kharjana's Ganesh mandir | Patrika News
इंदौर

करोड़पति बने खरजाना के गणेश, इतना मिला दान रुपये गिनते थक रहे कर्मचारी

Kharjana Ganesh Mandir 2024:बप्पा मुझे मेरा प्यार दिलवा दो….किसी ने अपने प्यार को दिलाने का आग्रह गणेश जी से किया था…

इंदौरMar 22, 2024 / 06:01 pm

Nisha Rani

daan_peti.jpg

Kharjana Ganesh Mandir 2024: जब करोड़पति मंदिरों की चर्चा होती है तो आपको दक्षिण और पश्चिम भारत के मंदिर याद आते होंगे। लेकिन आप जानकर हैरान होंगे मध्य प्रदेश में इंदौर के खरजाना के गणेशजी भी किसी से कम नहीं हैं। इस साल इनको मिले दान के रुपये गिनते कर्मचारी थक रहे हैं। आइये जानते हैं कि खरजाना
गणेश मंदिर की दान पेटी से कितने रुपये मिले

इंदौर का खजराना गणेश मंदिर पूरे मध्य प्रदेश में प्रसिद्ध है। यहां दूर दराज से भक्त आते हैं और भगवान की पूजा करते हैं और अपनी श्रद्धा से मंदिर में लगी दान पेटियों में दान देते हैं। इस समय मंदिर की दान पेटी के रुपयों की गिनती चल रही है। अभी तक दानपेटी से मिले 1.72 करोड़ रुपये की गिनती हो चुकी है और यह काम अब भी चल रहा है।


बता दें कि पांच महीने के अंतराल में खरजाना गणेश मंदिर की दानपेटी से दान गिनने का काम अभी चल रहा है। सीसीटीवी की निगरानी में मंदिर और प्रशासनिक कर्मचारी मंदिर परिसर के ऑफिस हॉल में इस समय दान के पैसों की गिनती कर रहे हैं। अभी तक लगभग 1 करोड़ 72 लाख रुपये की दान राशि पेटियों से निकल चुकी है। इसके अलावा मंदिर की दानपेटी बंद हो चुके दो हजार के 6-7 नोट , सोने चांदी के जेवरात भी निकले हैं।


मंदिर में लगी दान पेटियों में भक्तों ने रुपये तो चढ़ाए ही हैं, उसके साथ ही उन्होंने अपनी परेशानियों को दान कर दिया है। इस बार दान पेटियों से बड़ी संख्या में भक्तों की ओर से भगवान गणेश जी को लिखे गए परेशानी से संबंधित पत्र मिले हैं। इन्हें गणेश जी को अर्पित कर दिया गया है। इन पत्रों में सबसे खास पत्र वह था जिसमें किसी ने अपने प्यार को दिलाने का आग्रह गणेश जी से किया था। वहीं पत्रों में किसी ने नौकरी मांगी है, किसी ने कर्ज से मुक्ति मांगी है तो किसी ने रईस जिंदगी मांगी है।

Home / Indore / करोड़पति बने खरजाना के गणेश, इतना मिला दान रुपये गिनते थक रहे कर्मचारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो