scriptसाल के पहले दिन रखें पर्स में ये चीज, बरसेगी लक्ष्मी | 2018 horoscope purse me rakhen ye chiz nahi hogi paison ki kami | Patrika News
इंदौर

साल के पहले दिन रखें पर्स में ये चीज, बरसेगी लक्ष्मी

इन वस्तुओं को आपने पर्स में रखेंगे, तो धन की कमी कभी नहीं होगी

इंदौरDec 31, 2017 / 04:53 pm

अर्जुन रिछारिया

dhan kamane ke totake

astro

इंदौर. आज 2018 साल का पहला दिन सोमवार को पड़ा है, जो हर दृष्टि से शुभ माना जा रहा है। सभी लोग अपने नए साल की कामना के लिए भगवान से प्रार्थना तो करेंगे ही पर सभी की इच्छा रहती है कि नए साल में उसकी आमदनी बढ़े और खर्चा कम हो। आज के समय में हर कोई धन की चाह रखता है और गाड़ी बंगला पाने के लिए जद्दोजहद भी करता है। पैसा किसी को बुरा नही लगता उल्टा पैसा जितना भी हो व्यक्ति उससे और अधिक चाह हमेशा बनीं रहती है। वहीं दूसरी ओर यह दिक्कत रहती हैं लोगों को कि यदि पैसा हो तो कई लोग ऐसे होते हैं जिनके पास पैसा रुकता नहीं है वे इस बात से बहुत परेशान रहते हैं। इस तरह की समस्या के समाधान के लिए शास्त्रों से जुड़े अचूक उपाय बताए गए है, जिन्हें अपनाने से आपके पास सदैव धन टिका रहेगा और पर्स कभी खाली नहीं होगा।
इन वस्तुओं को आपने पर्स में रखेंगे, तो धन की कमी कभी नहीं होगी

लाल रंग का कागज- लाल कागज में अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांध लें और पर्स में रख लें। ऐसा करने से पैसा कभी कम नहीं होगी।
चावल- शास्त्रों में अनाज और धन दोनों एक समान माने गए हैं। अगर पर्स में चुटकी भर चावल रखते हैं तो यह अनचाहे खर्च हो जाते हैं।

माता लक्ष्मी की तस्वीर- माता लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा की फोटो को अपने पर्स में रखें। इससे आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी।
पीपल का पत्ता- हिन्दू धर्म में पीपल और तुलसी दोनों को ही पूजनीय है। वास्तु शास्त्र में पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त में इसे पर्स में नोटों के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से पर्स हमेशा धन से भरा रहेगा।
चांदी सिक्का- यदि आपके पास कोई चांदी का सिक्का पड़ा हो तो इसे भी पर्स में रखने से धन लाभ होता है। लेकिन चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पहले मां लक्ष्मी के चरणों में रखें।
शीशे का टुकड़ा- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में शीशे का कोई टुकड़ा या एक छोटा चाकू रखना चाहिए। यह उपाय भी धन वृद्धि में सहायक है।

रुद्राक्ष- रुद्राक्ष रखने से दरिद्रता दूर होती है और धन वृद्धि करता है।

Home / Indore / साल के पहले दिन रखें पर्स में ये चीज, बरसेगी लक्ष्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो