scriptबिजली बिल में 25 से 40% की छूट, आठ दिन और मिलेगा लाभ | 25 to 40 discount in electricity bill till 31 January | Patrika News
इंदौर

बिजली बिल में 25 से 40% की छूट, आठ दिन और मिलेगा लाभ

अब तक जिन लोगों ने इस योजना का लाभ नहीं उठाया है, वे भी 31 जनवरी तक पंजीयन कर लाभ ले सकते हैं।

इंदौरJan 24, 2022 / 11:29 am

Subodh Tripathi

light bill

इंदौर. बकाया बिजली बिलों में 25 से लेकर 40 प्रतिशत तक की छूट का लाभ देने के लिए सरकार ने समाधान योजना शुरू की थी, इस योजना के तहत पहले 31 दिसंबर 2021 अंतिम तिथि थी, जिसे अब सरकार ने बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया है। इसलिए अब तक जिन लोगों ने इस योजना का लाभ नहीं उठाया है, वे भी 31 जनवरी तक पंजीयन कर लाभ ले सकते हैं।


कोरोनाकाल में स्थगित किए गए घरेलू बिजली बिलों को लेकर लागू की गई समाधान योजना को लेकर मालवा- निमाड़ के लोगों में अन्य क्षेत्रों की तुलना में ज्यादा उत्साह देखा गया है। मालवा निमाड़ में इस योजना को लेकर 1.66 लाख बिजली उपभोक्ताओं ने पंजीयन कराया है, जबकि भोपाल क्षेत्र और जबलपुर की कंपनी में ये आंकड़ा कम है।

कोरोनाकाल में वर्ष 2020 में एक किलोवाट के बिजली उपभोक्ताओं के बिल अस्थगित किए गए थे। इन बिजली बिलों की छूट के साथ बकाया रकम की सीमित मात्रा में वसूली के लिए राज्य स्तर पर समाधान योजना लागू की गई है। इसमें सरचार्ज पर पूरी माफी और शेष मूल बिल राशि पर 25 से 40 फीसदी की छूट थी। इस योजना के तहत पात्र उपभोक्ताओं को पंजीयन कराना था, साथ ही मूल राशि चुकाने के दो विकल्पों में से एक पर अपनी सहमति देना थी। मालवा-निमाड़ में इस दौरान 1.66 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं ने पंजीयन कराया है। उपभोक्ताओं को करीब 250 करोड़ से अधिक की छूट दी जा रही है। उपभोक्ताओं ने पंजीयन के साथ ही करीब 27 करोड़ से अधिक की राशि बिजली कंपनी को चुका भी दी है।

यह भी पढ़ें : अल्लाह का हुक्म है, आधी रात को बोला -जो जगह पसंद हैं ले लें

31 जनवरी अंतिम तिथि
बिजली बिलो में छूट का लाभ उपभोक्ता 31 जनवरी तक ले सकते हैं, पहले इस योजना में 15 दिसंबर तक ही लाभ दिया जाना था, लेकिन अब तारीख बढ़ा दी गई है, ऐसे में अगर आप भी इस योजना का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं। तो तुरंत इस योजना का लाभ ले सकते हैं, क्योंकि अंतिम तिथि में महज 8 दिन शेष बचे हैं।

Home / Indore / बिजली बिल में 25 से 40% की छूट, आठ दिन और मिलेगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो