मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर किसान से 26 लाख ठगे

मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर किसान से 26 लाख ठगे

Manish Yadav | Updated: 27 May 2019, 01:01:01 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

अलग-अलग कारण बताकर रुपए जमा कराता रहा ठगोरा

इंदौर। चंद्रावतीगंज में एक किसान के साथ बदमाश ने लगभग 26 लाख रुपए ठग लिए। बताया जाता है कि बदमाशों ने मोबाइल टॉवर लगाने का झांसा दिया और फिर अपने खाते में रुपए जमा कराता रहा। जब तक किसान को ठगी का अहसास हुआ, तब तक काफी देर हो गई थी।
पुलिस के अनुसार गोपाल पिता बद्रीलाल निवासी चंद्रावती गंज की शिकायत पर कुमार सौरभ निवासी मथुरा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके पास एक फोन आया था। आरोपित ने बताया कि मोबाइल कंपनी का टॉवर लगाने का काम करते हैं। उन्होंने चंद्रावती गंज और आसपास के इलाके में सर्वे किया था। इसमें उनकी जमीन टॉवर लगाने के लिए उपयुक्त पाई गई है। इसके चलते उनके खेत में मोबाइल टॉवर लगेगा। इसके लिए उन्हें कुछ औपचारिक्ताएं पूरी करना होगी। आरोपित ने पहले गोपाल फिर उनके बेटे के नाम से ढाई लाख की बीमा पालिसी कराई। यह पालिसी उनके पास पहुंच गई थी। इससे उन्हें आरोपित पर भरोसा हो गया था। इसके बाद इनकम टैक्स रिटर्न और फाइल चार्ज के नाम पर उनसे रुपए लेते रहे। इसके बाद बदमाश ने टॉवर लगाने के लिए तय समय दिया था, इसी दौरान आरोपित ने बताया कि गाड़ी तो कंपनी से निकल गई है, लेकिन सेल्स टैक्स के कागजात नहीं है। इसके चलते गाड़ी के पकड़े जाने का डर है। उसकी औपचारिक्ताएं भी पूरी करना होगी। इसके लिए कुछ और रुपए जमा कराने होंगे। इस तरह आरोपित ने छह बार में कुल २६ लाख ५० हजार रुपए अपने खाते में जमा करा लिए थे। इतने रुपए जमा करने के बाद भी जब टॉवर नहीं लगा तो ठगोरे से संपर्क किया गया। इस पर वह कुछ और औपचारिक्ताएं पूरी करने की बात कहकर रुपए मांगने लगा। इस पर उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ और पुलिस के पास शिकायत की। क्राइम ब्रांच में इस मामले की जांच की। जांच के बाद पूरे मामले को चंद्रावतीगंज पुलिस को सौंपा। अब चंद्रावंतीगंज पुलिस आरोपित के खिलाफ कार्रवाई कर रही

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned