scriptलापरवाही से गाड़ी चलाकर ली जान, 29 वाहन चालकों के लाइसेंस सस्पैंड | 29 driver's license suspended due to careless driving | Patrika News
इंदौर

लापरवाही से गाड़ी चलाकर ली जान, 29 वाहन चालकों के लाइसेंस सस्पैंड

बायपास पर एक्सीडेंट करने वाले 90 वाहन चालक चिन्हित, अन्य जिलों के आरटीओ से भी भेजी जानकारी

इंदौरDec 02, 2022 / 04:47 pm

प्रमोद मिश्रा

लापरवाही से गाड़ी चलाकर ली जान, 29 वाहन चालकों के लाइसेंस सस्पैंड

लापरवाही से गाड़ी चलाकर ली जान, 29 वाहन चालकों के लाइसेंस सस्पैंड

इंदौर. लापरवाही से गाड़ी चलाकर बायपास पर सडक़ दुर्घटनाओं का कारण बने वाहन चालकों पर अब और सख्ती शुरू की गई है। पुलिस ने यहां दुर्घटना करने वाले वाहन चालकों की लाइसेंस नंबर के साथ लिस्ट तैयार की। 29 वाहन चालकों की जानकारी आरटीओ को भेजी तो इन पर सख्ती करते हुए सभी के लाइसेंस सस्पैंड कर दिए है।
आरटीआइ प्रदीप शर्मा के मुताबिक, पुलिस के प्रतिवेदन पर 29 वाहन चालकों के लाइसेंस 6-6 महीने के लिए सस्पैंड किए है। लाइसेंस नंबर के आधार पर कार्रवाई कर सभी को सूचना दी जा रही है। अब इन लोगों को लाइसेंस के लिए 6 महीने की अवधि के बाद नए सिरे से आरटीओ में आवेेदन करना होगा।
तेजाजीनगर पुलिस ने दो दिन पहले ही दुर्घटनाओं में मौत अथवा गंभीर चोट आने के मामले में जांच के बाद 90 वाहन चालकों की सूची तैयार की। टीआइ आरडी कानवा के मुताबिक, ऐसे मामले जिसमें वाहन चालक की लापरवाही सामने सामने आई है उनकी सूची बनाई। 29 मामले इंदौर आरटीओ से संबंधित थे। कमिश्नर व कलेक्टर के समन्वय से सूची आरटीओ को भेजी। अन्य मामले सागर, गुना, सतना, रीवा आदि जिलों से संबंधित है। सभी जिलों के आरटीओ को स्पीड पोस्ट के जरिए पत्र भेजकर कार्रवाई का आग्रह किया है। गौरतलब है कि तेजाजी नगर बायपास पर वाहन दुर्घटनाओं में दस महीने में 32 मौतें हो चुकी है। दुर्घटनाएं रोकने की कवायद में लगी पुलिस ने लाइसेंस निरस्ती का प्रयास शुरू किया है। अन्य थाने भी अब इस तरह की कार्रवाई की तैयारी में है।
नशे में गाड़ी चलाने वालों के भी लाइसेंस होंंगे निरस्त

दुर्घटनाओं में एक कारण नशे में गाड़ी चलाना भी है। टीआइ कानवा के मुताबिक, नशे मेें गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों पर भी इस तरह की सख्ती की जाएगी। पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों की लिस्ट तैयार कर आरटीओ को भेजी है ताकि इनके भी लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे।

Home / Indore / लापरवाही से गाड़ी चलाकर ली जान, 29 वाहन चालकों के लाइसेंस सस्पैंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो