script5 हजार रुपए बकाया होने पर 500 से ज्यादा बिजली कनेक्शन काट दिए | 500 power connections were disconnected after 5 thousand rupees due | Patrika News
इंदौर

5 हजार रुपए बकाया होने पर 500 से ज्यादा बिजली कनेक्शन काट दिए

पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी बिल की बकाया राशि वसूलने में लगी, अफसरों को 13 दिन में वसूलना 40 करोड़ रुपए

इंदौरDec 18, 2018 / 10:58 am

Uttam Rathore

indore

5 हजार रुपए बकाया होने पर 500 से ज्यादा बिजली कनेक्शन काट दिए

इंदौर.
बिजली बिल की बकाया राशि वसूलने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है, क्योंकि पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी प्रबंधन में बैठे अफसरों ने 31 दिसंबर तक 50 करोड़ रुपए वसूलने का टारगेट दिया है। इसे पूरा करने के लिए पिछले पांच-छह दिनों से कंपनी के अंतर्गत आने वाले 29 जोनल ऑफिसों में वसूली अभियान चलाया गया। इसके तहत जिन लोगों ने बिजली बिल की बकाय राशि जमा नहीं कराई, उनके घर का कनेक्शन काटकर बिजली बंद कर दी गई। शहर में चली मुहिम के दौरान 500 से ज्यादा बिजली कनेक्शन काटे गए और तकरीबन 10 करोड़ रुपए तक की वसूली की गई। अब 13 दिन में 40 करोड़़ रुपए वसूलना है, क्योंकि कंपनी के मुख्य प्रबंधक आकाश त्रिपाठी ने बिजली अफसरों को सख्त हिदायत दी है कि वसूली टारगेट पूरा न होने पर कार्रवाई की गाज गिरेगी। अफसर टारगेट पूरा करने में लगे हैं ताकि कार्रवाई से बच सकें।
मीटर रीडर और लाइनमैन को लगाया काम पर
बकाया राशि वसूलने के लिए डेली कॉलेज जोन पर आज विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए 10 से 12 दलों का गठन किया गया है। इसमें एक मीटर रीडर और एक लाइनमैन है जो कि जोन के अंतर्गत आने वाली कॉलोनी-मोहल्लों में घूमकर बकाया राशि वसूल करेंगे। इन दलों को तीन दिन में एक करोड़ रुपए की राशि वसूलने का टारगेट दिया गया है। जिन लोगों पर 5 हजार रुपए से अधिक की राशि बकाया है, उनसे वसूली की जाएगी और पैसा न देने पर कनेक्शन काटे जाएंगे। जोन के उपयंत्री भास्कर घोष ने कहा कि बकाया वसूली के लिए गठित दल को बकायादारों की सूची सौंप दी है। सोमवार को पांच दल बनाए गए थे। इन्होंने 90 कनेक्शन काटे गए और 6 लाख रुपए की वसूली की। मालूम हो कि बिल की बकाया राशि वसूलने के लिए हर जोन में इस तरह के दल बनाए गए हंै।

Home / Indore / 5 हजार रुपए बकाया होने पर 500 से ज्यादा बिजली कनेक्शन काट दिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो