अब तक 66 लाख 21 हजार रुपए निकला दान, आज होगी नोटों की गिनती

खजराना गणेश मंदिर में तीसरे दिन गुरुवार को भी दानपेटियों की गिनती जारी रही। दानपेटियों की गिनती से कुल 19 लाख 62 हजार रुपए अब तक निकले।

इंदौर. खजराना गणेश मंदिर में तीसरे दिन गुरुवार को भी दानपेटियों की गिनती जारी रही। दानपेटियों की गिनती से कुल 19 लाख 62 हजार रुपए अब तक निकले। शुक्रवार को भी गिनती जारी रहेगी। खास बात यह ही कि गिनती में लगे नगर निगम के प्रभारी प्रदीप दूबे की टीम के लगभग 20 से अधिक कर्मचारियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद वापस से खजराना गणेश मंदिर में दान की गणना शुरू की। खजराना गणेश मंदिर की पेटियों को मंगलवार को लॉकडाउन के बाद पहली बार खोला गया। पेटियों में से आस्था और श्रद्धा में चढ़ाए गए रुपए के साथ कई पत्र भी निकले हैं। नोट गिनने के लिए दो मशीनो का उपयोग हुआ। नोटों की गिनती मंदिर प्रबंध समिति एवं बैंक अधिकारियों में मिलकर की जा रही हैं।
मुख्य पुजारी अशोक भट्ट के अनुसार दानपेटियों में गिनती से 15 लाख 72 हजार रुपए के नोट और 3 लाख 90 हजार के चिल्लर सिक्के निकले हैं। कुल 27 दान पेटियों से पूरा दान निकल चुका है। शुक्रवार को नोटों की गिनती होगी। गिनती में पहले दिन 15 लाख 95 हजार रुपए, दूसरे दिन 30 लाख 63 हजार रुपए, तीसरे दिन 19 लाख 62 हजार रुपए निकले हैं। फिल्हाल चौथे दिन की गिनती बाकी है। मंदिर परिसर में कुल 36 दान पेटियां हैं। 13 छोटी और 23 बड़ी हैं। सभी पेटियां खोली जा चुकी है। तीन दिनों से चल रही है नोटों की गिनती जारी है। तीन दिनों में अब तक कुल 66 लाख 21 हजार रुपए नकद निकल चुके हैं। नोटों के अलावा सोने-चांदी के गहने, विदेशी मुद्रा एवं चिल्लर भी निकली है।

लवीं ओव्हल
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned