script7 सितारों के लिए सुबह 7 बजे निकले नगर निगम अफसर | 7 stars for 7 o'clock in the morning Municipal Corporation Officer | Patrika News
इंदौर

7 सितारों के लिए सुबह 7 बजे निकले नगर निगम अफसर

स्वच्छता सर्वेक्षण में जिन कामों के नंबर मिलेंगे वे ही कराए जाएंगे,आयुक्त का आदेश होते ही काम पर लगे जोनल अफसर

इंदौरDec 07, 2018 / 10:55 am

Uttam Rathore

corporation-officer

7 सितारों के लिए सुबह 7 बजे निकले नगर निगम अफसर

इंदौर.
स्वच्छता सर्वेक्षण में 7 स्टार रैंकिंग पाने के लिए नगर निगम आवेदन करने जा रहा है। इसके लिए जो काम होना हैं वह करने के लिए जोनल अफसरों (जेडओ) को लगा दिया गया है। अब यह निगम अफसर 7 स्टार रैंकिंग के लिए आज सुबह 7 बजे से अपने-अपने क्षेत्र में निकले, यह अफसर सर्वेक्षण तक रोजाना इसी तरह काम करेंगे। सर्वेक्षण में जिन कामों को करने से नंबर मिलेंगे, उन्हें कराएंगे। निगम आयुक्त के आदेश होते ही काम पर जेडओ लग गए हैं।
शहर तीसरी बार स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन बने इसके प्रयास और केंद्र सरकार से जारी हुई गाइड लाइन के हिसाब से निगम ने काम करना शुरू कर दिया है। पिछले दिनों जहां इंदौर शहर ओडीएफ डबल प्लस में नंबर वन बना, वहीं अब 7 स्टार रैंकिंग पाने की कवायद की जा रही है। शहर को खूबसूरत बनाने का काम अलग किया जा रहा है। इसके लिए जगह-जगह थ्री डी पेटिंग बनाई जा रही हैं। सर्वेक्षण के तहत 7 स्टार रैंकिंग पाने में लगे निगम आयुक्त आशीष सिंह ने एक आदेश जारी किया है। इसमें निगम के 19 जोनल ऑफिसों पर तैनात जेडओ को आज से रोजाना सुबह 7 बजे अपने-अपने जोन के अंतर्गत आने वाले वार्डों के कॉलोनी-मोहल्लों के साथ मुख्य सड़कों के टूटे-फूटे और जर्जर फुटपाथों की हालत सुधारने का कहा है।
इसके साथ ही सड़कों के गड्ढे भरने के निर्देश दिए गए हैं। बारिश के पानी की निकासी को लेकर डाली गई स्टॉर्म वॉटर पाइप लाइन की सफाई के साथ सुधारीकरण करने का भी कहा गया है। इन कामों को करने के लिए आयुक्त सिंह का आदेश होते ही जेडओ आज सुबह 7 बजे से काम पर लग गए हैं ताकि सर्वेक्षण में इन कामों को करने पर मिलने वाले नंबर कटे नहीं। ट्रेंचिंग ग्राउंड सहित शहर में निकलने वाले कचरे को 100 प्रतिशत खत्म करने की कोशिश अलग की जा रही है।
इधर, निगमायुक्त सिंह ने कहा कि निगम अब स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के तहत 7 स्टार रैंकिग के लिए आवेदन करने जा रही है। रैंकिंग पाने के लिए सिटी ब्यूटीफिकेशन के साथ जलस्त्रोतों में कचरा न जाए इसके लिए नदियों के पुलों पर जालियां लगाई गई हैं। आज से सभी जेडओ को अपने-अपने क्षेत्र में सुबह 7 बजे से निकलने के आदेश दिए गए हैं ताकि फुटपाथ, सड़क के गड्ढे भरने और स्टॉर्म पाइप लाइन को लेकर काम हो सकें।

Home / Indore / 7 सितारों के लिए सुबह 7 बजे निकले नगर निगम अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो