जेल से छूटा बदमाश को जिस फ्लैट में ताला लगा मिला, वहां से चोरी की जेवरात-नकदी

राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का मामला, पहले रोजे पर मस्जिद गए परिवार के फ्लैट में घुसते सीसीटीवी में कैद हुआ था बदमाश

 

By: Krishnapal Singh

Published: 17 May 2019, 07:02 AM IST

कुछ माह पूर्व जेल से छूटे बदमाश ने एक के बाद एक शहर में कई स्थान पर सूने फ्लैट से लाखों का माल उड़ा दिया। चोरी की नकदी से वह एेशोआराम की जिंदगी जिने लगा। हाल ही में उसने एक बोहरा परिवार के सूने फ्लैट में चोरी कर दी। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाने पर उसकी असलियत उजागर हो गई। पूछताछ में उसने तीन स्थान पर चोरी करना कबूला है। उसकी निशानदेही पर टीम ने लाखों कीमत के जेवरात बरामद किए है।

टीआई सुनील शर्मा के मुताबिक आरोपी जावेद पिता अब्दुल गफ्फार उर्फ पप्पन (२८) निवासी श्रीनगर कांकड को कई चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर उसे चोइथराम मंडी क्षेत्र से पकड़ा है। पूछताछ में आरोपी ने ५ मई को रमजान के पहले रोजे पर बद्रीबाग निवासी फरियादी काईद जोहर के सूने फ्लैट में दिनदहाड़े चोरी करना कबूला। इसके बाद उसने ६ मई को जवाहर नगर में रहने वाले सचिन शर्मा के घर को निशाना बनाया। आरोपी ने १४ मार्च को होलकर अपार्टमेंट में रहने वाले सुनील शर्मा के घर से भी जेवरात व नकदी उड़ाना कबूला है। हाल ही में बोहरा परिवार के सूने फ्लैट में चोरी करने घुसा आरोपी वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। हुलिए के आधार पर टीम उसकी तलाश में जुटी। पकड़े जाने के डर से उसने अपना मूल निवास स्थान बदल लिया था। आरोपी इतना शामिर है की वह किसी भी बिल्डिंग में चोरी की नीयत से अचानक घुस जाता था। जिस फ्लैट पर ताला लगा मिलता उसका ताला व कुंदा औजार की मदद से काटता और फिर पलभर में जेवरात व नकदी उड़ा कर भाग जाता।

दिन व शाम के समय की अधिकांश चोरी

पूछताछ में आरोपी से पता चला की उसके द्वारा जितनी भी चोरी की गई वह दिन व शाम के वक्त की गई है। उसने रमजान माह के पहले रोजे के दिन कई मुस्लिम व बोहरा परिवार के सूने घर को निशाना बनाया। उसे पता था कि शाम के वक्त परिवार घर में ताला लगाकर मस्जिद जाते है। बद्रीबाग में इस कंसेप्ट पर उसने चोरी की। पूछताछ में आरोपी ने कबूला की वह फरवरी माह में जेल से छूटा है। तभी से वह लगातार चोरी कर रहा है। पुलिस उसे नहीं पकड़ती तो वह रमजान माह में कई स्थान पर चोरी कर देता। टीम चोरी गए जेवरात व नकदी बरामद करने आरोपी के घर पहुंची। यहां से करीब साढ़े तीन लाख का जेवरात व नकदी मिले है। उसने चोरी के हजारों रुपए एेशोआराम में खर्च कर दिए। जेवरात को भी वह बेचने के फिराक में था।

आरोपी पर 17 अपराध दर्ज
टीआई ने बताया, शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र में आरोपी मारपीट, अवैध वसूली, जुआ, चोरी, नकबजनी, लूट, डकैती सहित 17 अपराध कर चुका है। उसके खिलाफ एमआईजी, जूनी इंदौर व चंदन नगर थाने में केस दर्ज है। आरोपी को गुरूवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा। पूछताछ में उससे पूर्व में हुई कई चोरी का खुलासा हो सकता है।

Krishnapal Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned