scriptजमीन में धंस रहा पुष्कर सरोवर, श्रद्धालु करेंगे बीसलपुर के पानी से स्नान | Danger on pushkar lake, pilgrims bath with bisalpur dam water | Patrika News
इंदौर

जमीन में धंस रहा पुष्कर सरोवर, श्रद्धालु करेंगे बीसलपुर के पानी से स्नान

सरोवर में नहीं आया बरसात में पर्याप्त पानी। बीसलपुर डैम के पानी से भर रहा प्रशासन सरोवर के कुंडों में।

इंदौरNov 09, 2016 / 09:01 am

raktim tiwari

Pushkar Lake

Pushkar Lake

पवित्र पुष्कर सरोवर के कुंडो में पहली बार बीसलपुर बांध का साफ पानी पहुंचा। एडीए ने सूखते सरोवर को देखते हुए यह काम युद्धस्तर पर पूरा करते हुए शुरू हुए धार्मिक मेले पर कुंड़ो में बीसलपुर की मुख्य पाईप लाईन से पानी डालना शुरू किया। जिला कलक्टर गोयल, अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा, संसदीय सचिव सुरेश रावत ने पाईप लाईन का वाल्व घूमाकर पुष्कर सरोवर के कुंडों में बीसलपुर का पानी छोड़ा। 
पुष्कर नगर पालिका अध्यक्ष कमल पाठक, पार्षद तथा प्राधिकरण और जलदाय विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। एडीए अध्यक्ष ने विभागीय इंजीनियर के कामकाज को सराहा।

3 से 4 फिट रह गया था जलस्तर
पुष्कर क्षेत्र में इस साल कम बरसात होने से सरोवर में पानी की आवक काफी कम हुई। सितम्बर में सरोवर का जलस्तर 3 से 4 फिट रह गया था और मछलियां मरने लगी थी। इस पर कलक्टर ने पुष्कर मेले को देखते हुए बीसलपुर का पानी सरोवर में लाने की योजना बनाई। 
जिला कलक्टर ने पीएचईडीके के प्रमुख शासन सचिव से बात करके पुष्कर आ रही बीसलपुर पाईप लाईन की टेंपिग कर सरोवर के चारों ओर बने 19 कुडो में साफ पानी भरने का आग्रह किय। एडीए ने 20 लाख रुपए मंजूर करते हुए काम शुरू किया। 
एडीए एक्सईएन एमपी वर्मा और उनकी टीम के निर्देशन में काम हुआ। सरोवर के कुंडो की सफाई भी करवाई गई। 

Home / Indore / जमीन में धंस रहा पुष्कर सरोवर, श्रद्धालु करेंगे बीसलपुर के पानी से स्नान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो