scriptअपने शहर में लीजिए एयर टैक्सी का मजा, मेक माय ट्रिप से करें टिकट बुक | Air taxi will run in all over MP | Patrika News
इंदौर

अपने शहर में लीजिए एयर टैक्सी का मजा, मेक माय ट्रिप से करें टिकट बुक

दूसरा एयरक्राफ्ट भी उड़ान के लिए तैयार, बुधवार को डीजीसीए के कैप्टन भी भरेंगे उड़ान।

इंदौरApr 09, 2016 / 10:56 am

Narendra Hazare

air taxi

air taxi

अभिषेक वर्मा @ इंदौर। प्रदेश के एयरपोर्ट से पहली निजी एयर टैक्सी उड़ान भरने का रास्ता अब साफ हो चुका है। ये एयर टैक्सी भोपाल, जबलपुर के साथ देश के कई शहरों में जाएंगी। फिलहाल इसकी बुकिंग सीधे करने के बजाय मेक माय ट्रिप, यात्रा डॉट कॉम जैसी वेबसाइट के जरिये हो सकेगी।

कमर्शियल उड़ान भरने के इंतजार में सुप्रीम एविएशन के दो एयरक्राफ्ट इंदौर एयरपोर्ट पर ही खड़े हैं। एक एयरक्राफ्ट की पार्र्किंग के लिए करीब 40 हजार रुपए महीने का पार्र्किंग शुल्क दिया जा रहा है। पिछले महीने डीजीसीए की टीम ने कमर्शियल उड़ानों के लिए एयरक्राफ्ट की टेस्टिंग कर ली है। हाल ही में डीजीसीए के कैप्टन अप्रूविंग फ्लाइट के ट्रायल के लिए इंदौर आए।

कैप्टन ने इंदौर से उदयपुर के लिए उड़ान भरने को कहा लेकिन, सुप्रीम एविएशन के अधिकारियों ने एयरक्राफ्ट प्रदेश के ही किसी एयरपोर्ट तक उड़ाने की बात कही। इसके बाद कैप्टन मंगलवार या बुधवार को उड़ान का नया चार्ट लाने की जानकारी देकर लौट गए थे। हालांकि, विमानों को फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद उड़ान भर रहे हैं लेकिन, अप्रूविंग फ्लाइट नहीं होने से अब तक बुकिंग नहीं हो पा रही। अधिकारियों के अनुसार अगले सप्ताह से वेबसाइट के जरिये पसंदीदा रूट की ऑनलाइन बुकिंग की जा सकेगी।

इससे पहले प्रदेश में एमपी टूरिज्म वेंचुरा के साथ एयर टैक्सी का संचालन कर रहा था। तीन साल का अनुबंध सितंबर 2014 में पूरा होने के बाद नए सिरे से टेंडर जारी किए गए। टेंडर हासिल करने वाली सुप्रीम एविएशन जब निर्धारित सयम सीमा में उड़ान शुरू नहीं कराई तो एमपी टूरिज्म ने अनुबंध निरस्त कर दिया। इसके बाद सुप्रीम एविएशन ने अपने स्तर पर ही एयर टैक्सी के संचालन की तैयारी शुरू की थी।

> एयरक्राफ्ट उड़ान के लिए तैयार है। मंगलवार या बुधवार को अप्रूविंग फ्लाइट भी हो जाएगी। कमॢशयल उड़ान शुरू करने में अब कोई भी दिक्कत नजर नहीं आ रही। सिंहस्थ से पहले ही बुकिंग के जरिये कमॢशयल उड़ान भर सकेंगे।
– मिलिंद महाजन, डायरेक्टर, सुप्रीम एविएशन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो