खुद ही कायदे में बना लाओ टीम... मैं लफड़े में पडऩा नहीं चाहता

अजा मोर्चा की सूची लेकर पहुंचे थे अध्यक्ष, नेमा ने लौटाया

By: Mohit Panchal

Published: 11 Aug 2018, 10:47 AM IST

इंदौर । २० अगस्त तक इंदौर भाजपा में मोर्चा प्रकोष्ठों की नियुक्तियां होना हैं। संगठन मंत्री के इस निर्देश बाद अजा मोर्चा अध्यक्ष राजेश शिरोडकर तुरंत विवादित सूची लेकर दीनदयाल भवन पहुंच गए। इस पर नगर अध्यक्ष गोपी नेमा ने साफ कर दिया कि मोर्चा तुम्हें चलाना है... खुद ही कायदे-कानून में बनाकर ले आओ। मैं किसी झगड़े-लफड़े में पडऩे वाला नहीं हूं।
१९ अगस्त को इंदौर संभाग की भाजपा संवाद दिवस मानने जा रही है। इसके अंतर्गत मिस कॉल से सदस्य बनने वालों को फोन लगाकर नेता व कार्यकर्ता संपर्क करेंगे। इसको लेकर तीन दिन पहले सोलारिस्ट होटल में एक बड़ी बैठक बुलाई गई थी जिसमें संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा का संगठनात्मक मामले में रुख सख्त था। चावड़ा ने साफ कर दिया कि जिला भाजपा हो या उसके मोर्चा प्रकोष्ठ सभी में नियुक्तियां २० अगस्त तक हो जाना चाहिए।

ऐसा नहीं करने वाला खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहे। संगठन मंत्री चावड़ा के फरमान के बाद मोर्चा प्रकोष्ठों में हड़कंप मचा हुआ है। इंदौर में युवा मोर्चा में नियुक्तियां होना बाकी हैं तो अजा मोर्चा की बेतरतीब कार्यकारिणी भी फिर से बनेगी। उसे सुधारने के लिए अजा मोर्चा अध्यक्ष राजेश शिरोड़कर सूची लेकर नगर अध्यक्ष नेमा के पास पहुंचे।

उन्हें लगा कि नेमा की मोर्चा प्रकोष्ठों में रुचि होगी और उनके समर्थक होंगे जिन्हें वे उपकृत करने का बोलेंगे, पर ऐसा नहीं हुआ। उन्होंनें दो टूक कह दिया कि जितने संगठन ने पद तय कर रखे हैं उतने नामों की सूची बनाकर ले आएं। इस पर जब शिरोड़कर ने नाम आगे कर किसको लेना और किसको नहीं लेना की बात कही तो उनका जवाब था कि खुद ही अपने हिसाब से बनाकर लाओ, क्योंकि मोर्चा तुम्हें चलाना है। मैं इस लफड़े में पडऩा नहीं चाहता। एक दो दिन में शिरोड़कर को नए सिरे से सूची बनाकर देना है।

नाम नहीं पद से आवंटित होगा कमरा
दीनदयाल भवन के पहले माले पर नगर व जिला भाजपा का कार्यालय है। अध्यक्ष के कमरे में नेमा के नाम की तख्ती लगा दी गई है। ये तय हो गया है कि बाकी कमरें पदों के नाम पर होंगे व्यक्तिगत नहीं। कोषाध्यक्ष के नाम की पट्टी बना दी गई है लेकिन उसे भी हटा दिया जाएगा। इसके अलावा पूर्व में जो कार्यालय मंत्री अखिलेश शाह का कमरा हुआ करता था अब सभी पदाधिकारियों का होगा। नाम की पट्टी हटा दी गई। वहीं, मीडिया कक्ष को एक बार फिर पुरानी जगह पर शिफ्ट किया जा रहा है।

गुंजा जय झूलेलाल
कल कोषाध्यक्ष ठाकुर ने सिंधी त्यौहार चालिया के शुक्रवार होने की वजह से पदभार ग्रहण किया। बकायदा स्वागत समारोह रखा गया जिसमें बड़ी संख्या में सिंधी समाज के लोग पहुंचे। भाजपा जिंदाबाद के बाद में जमकर जय झुलेलाल के नारे लगे।

१५ के बाद होगी युवा मोर्चा की घोषणा
कल युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष मनस्वी पाटीदार दीनदयाल भवन पहुंचे थे। वे नगर अध्यक्ष नेमा के साथ में सूची को लेकर मंथन करने के मूड में थे, लेकिन बैठकों की वजह से बात नहीं हो पाई। साथ में वे घर भी पहुंचे लेकिन नेमा ने साफ कर दिया कि तुम और मंथन कर लो... १५ अगस्त को आ जाना फाइनल कर लेंगे।

बताते हैं कि सिख, सिंधी व अजा वर्ग से आने वाले प्रतिनिधियों को लेकर खासी घमासान मची हुई है। इधर, चार नंबर में पूर्व अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने जो नाम दे रखा है, उस पर महापौर मालिनी गौड़ को आपत्ति है। बैठक कर इन मुददों पर बात होगी।

BJP
Mohit Panchal Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned