scriptगरबा देखने आए आर्मी के लेफ्टेनेट जनरल की भर आई आंखें, फौजियों के छलके आंसू | Army Officer Came to See Navratri Garba, Soldiers Eyes Filled Tears | Patrika News
इंदौर

गरबा देखने आए आर्मी के लेफ्टेनेट जनरल की भर आई आंखें, फौजियों के छलके आंसू

आर्मी-डे पर इंदौर में पहली बार लगेगी हथियारों की प्रदर्शनी, हिंदरक्षक के गरबों में पहुंचे लेफ्टिनेंट जनरल ने की घोषणा

इंदौरOct 04, 2019 / 11:11 am

Mohit Panchal

गरबा देखने आए आर्मी के लेफ्टेनेट जनरल की भर आई आंखें, फौजियों के छलके आंसू

गरबा देखने आए आर्मी के लेफ्टेनेट जनरल की भर आई आंखें, फौजियों के छलके आंसू

इंदौर। 15 जनवरी को आर्मी डे पर इंदौर में पहली बार भारतीय सेना अपने हथियारों की नुमाइश करेगी। ये घोषणा हिंद रक्षक के गरबों में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए लेफ्टिनेंट जनरल ने की। वहीं पुलवामा व उरी हमले पर जब कलाकारों ने प्रस्तृति दी तो मौजूद फौजियों व दर्शकों की आंखों में आंसू निकल आए।
राष्ट्र, धर्म और संस्कृति के प्रहरी… स्लोगन पर काम करने वाले संस्था हिंद रक्षक हर साल की तरह दशहरा मैदान पर गरबा करा रही है। कल पांचवें दिन गरबों की थीम पुलवामा, उरी हमले और उसके बाद भारतीय सेना के जवाब पर आधारित थी। मुख्य अतिथि तौर पर लेफ्टिनेंट जनरल अनंत नारायण व सत्यनारायण सत्तन मौजूद थे। बड़ी संख्या में महू आर्मी से फौजी व ट्रेनी मेजर भी आए थे।
जैसे ही प्रस्तुति शुरू हुई, वैसे ही मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। महिलाओं की आंखों से आंसू निकल पड़े। भरे गले से भारत माता की जय के नारे लगे। देशभक्ति के माहौल को देखते हुए आयोजक लोकेन्द्र सिंह राठौर व राजसिंह गौड़ ने वंदे मातरम् का गान कराया। बाद में सत्तन और राठौर ने आग्रह किया कि देशभर में कई जगहों पर सेना अपने हथियारों की प्रदर्शनी लगाती है।
इंदौर की जनता में भी बहुत जिज्ञासा है। क्या ऐसा हो सकता है कि इंदौर में भी ऐसी प्रदर्शन लग जाए। इस पर जब नारायण अपनी बात करने उठे, तब उन्होंने १५ जनवरी को आर्मी डे पर इंदौर में गरबा मैदान में ही हथियारों की प्रदर्शनी लगाने की बात कही। बताया कि इसको लेकर विभाग व गृह मंत्रालय से अनुमति भी लेंगे। ये सुनकर जमकर तालियां बजी और वंदे मातरम के नारे गूंज उठे।
आएंगे आधुनिक हथियार
गौरतलब है कि इंदौर के इतिहास में पहली बार आर्मी के हथियारों की प्रदर्शनी लगेगी, जिसमें टैंक, तोपें, हेंड ग्रेनेड, एके ४७, एके ५६ सहित कई आधुनिक हथियार देखने को मिलेंगे।

Home / Indore / गरबा देखने आए आर्मी के लेफ्टेनेट जनरल की भर आई आंखें, फौजियों के छलके आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो