scriptटिकट के दावेदारों ने दिल्ली में डाला डेरा | Assembly elections 2018: bjp Leaders who arrived in Delhi for tickets | Patrika News
इंदौर

टिकट के दावेदारों ने दिल्ली में डाला डेरा

दो मौजूदा विधायक सहित एक दर्जन नेता लगा रहे नेताओं के बंगलों के चक्कर, 50 से ज्यादा विधायक खतरे में

इंदौरOct 31, 2018 / 10:44 am

Mohit Panchal

netaji logo

टिकट के दावेदारों ने दिल्ली में डाला डेरा

इंदौर। मध्यप्रदेश की टिकटों को लेकर दिल्ली में मंथन चल रहा है। दो दिन पहले तक भोपाल में डेरा डालने वाले इंदौरी दावेदारों ने भी दिल्ली की ओर कूच कर दिया है। इसमें दो मौजूदा विधायकों सहित एक नेता हैं, जो अपने-अपने आकाओं के बंगले और दीनदयाल भवन पर चक्कर लगा रहे हैं।
टिकटों को लेकर तीन दिन भोपाल में चले जोड़-घटाव के बाद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और प्रदेश प्रभारी सोमवार को सूची लेकर दिल्ली पहुंच गए। टीम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने सिंगल नाम और पैनल की सूची सौंपी।
सिंगल नाम वालों का भी सर्वे से मिलान किया गया, जिस पर लगभग सहमति बन गई है। वहीं, बाकी विधानसभाओं में दो से पांच नामों की पैनल है, जिन पर मंथन का दौर शुरू हो गया है। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर फैसला किया जाएगा, जिसमें ५० से अधिक विधायकों का टिकट खतरे में माना जा रहा है।
इधर, टिकट के दावेदारों ने भोपाल के बाद में दिल्ली में डेरा डाल दिया है, जिसमें से कुछ तो सोमवार को ही पहुंच गए थे। दिल्ली पहुंचने वालों में विधायक उषा ठाकुर और राजेश सोनकर भी हैं। इनके अलावा शंकर लालवानी, सावन सोनकर, गोविंद मालू, ललित पोरवाल, मधु वर्मा, गोलू शुक्ला, नानूराम कुमावत, बबलू शर्मा और राजीव पटेल प्रमुख हैं।
सभी नेता घोषणा के पहले आखरी प्रयास में लगे हुए हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, थावरचंद गेहलोत, धर्मेद्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी सहस्त्रबुद्धे और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के बंगलों पर भी मिलने वालों की भीड़ लगी हुई है। बताया जा रहा है कि कुछ नेताओं ने तो दावेदारों को खरा-खरा भी बोल दिया, लेकिन उन्होंने उस नेता को और बंगले छोड़ नई जगह से प्रयास शुरू कर दिया।

Home / Indore / टिकट के दावेदारों ने दिल्ली में डाला डेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो