script6 महीने में भी नहीं मिला बीएएमएस का रिजल्ट, फाइनल की परीक्षा से मेडिकल यूनिवर्सिटी ने खींचे हाथ | BAMS result not declare even in 6 months | Patrika News
इंदौर

6 महीने में भी नहीं मिला बीएएमएस का रिजल्ट, फाइनल की परीक्षा से मेडिकल यूनिवर्सिटी ने खींचे हाथ

परेशान छात्रों की परीक्षा नियंत्रक से हुई तीखी बहस, अब मिला 10 दिन में रिजल्ट का आश्वासन

इंदौरFeb 10, 2020 / 08:16 pm

अभिषेक वर्मा

6 महीने में भी नहीं मिला बीएएमएस का रिजल्ट, फाइनल की परीक्षा से मेडिकल यूनिवर्सिटी ने खींचे हाथ

6 महीने में भी नहीं मिला बीएएमएस का रिजल्ट, फाइनल की परीक्षा से मेडिकल यूनिवर्सिटी ने खींचे हाथ

इंदौर.

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी सहित प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी में चल रहे मेडिकल कोर्स जबलपुर की मेडिकल यूनिवर्सिटी में शिफ्ट किए जाने के बाद विद्यार्थियों की मुश्किलें बढ़ गई है। लगातार वे दोनों यूनिवर्सिटी के बीच पीस रहे है। बीएएमएस थर्ड ईयर के छात्र कई महीनों से रिजल्ट के लिए परेशान हो रहे थे इसी बीच मेडिकल यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर की परीक्षा कराने से इंकार कर दिया।
सोमवार को दोनों ही बैच के छात्रों ने डीएवीवी पहुंचकर हंगामा किया।थर्ड ईयर की परीक्षा देने वाले कई बार रिजल्ट के लिए डीएवीवी के चक्कर काट चुके है। सितंबर में हुई परीक्षा का रिजल्ट अब तक जारी नहीं हुआ जबकि इसी महीने अगली परीक्षा होना है। रिजल्ट नहीं मिलने से नाराज छात्रों की परीक्षा नियंत्रक प्रो.अशेष तिवारी से तीखी बहस हुई। परीक्षा नियंत्रक ने उन्हें समझाया कि अब तक मेडिकल यूनिवर्सिटी से ही अंक नहीं मिले है। छात्रों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हमने तो डीएवीवी के कॉलेज में एडमिशन लिया था। बाद में कोर्स जबलपुर शिफ्ट हो गया तो हमारी क्या गलती? परीक्षा नियंत्रक ने उन्हें समझाने की कोशिश की कि अंक मिलने तक रिजल्ट जारी नहीं किया जा सकता। लंबी बहस के बाद छात्रों को 10 दिन में रिजल्ट जारी करने का आश्वासन देकर लौटाया गया।
कौन कराएगा परीक्षा

थर्ड ईयर के रिजल्ट की खींचतान के बीच फाइनल ईयर के छात्र भी उलझ गए है। मेडिकल यूनिवर्सिटी ने इन छात्रों की परीक्षा कराने से इंकार कर दिया। परीक्षा नियंत्रक से छात्रों ने कहा कि हेल्पलाइन के जरिए सूचना मिली कि मेडिकल यूनिवर्सिटी हमें फिर से डीएवीवी में शिफ्ट कर रही है। परीक्षा नियंत्रक ने छात्रों को आश्वस्त किया कि कमेटी इस मामले में बैठक कर निष्कर्ष निकालेगी। किसी भी छात्र का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

Home / Indore / 6 महीने में भी नहीं मिला बीएएमएस का रिजल्ट, फाइनल की परीक्षा से मेडिकल यूनिवर्सिटी ने खींचे हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो