learn banking and legal tips - महिलाएं ब्यूटी के साथ बैंकिंग-लीगल टिप्स भी सीखें

ब्यूटी के साथ बैंकिंग-लीगल टिप्स भी मिले

इंदौर. अकसर महिलाओं को सौंदर्य, हेल्थ और डाइटिंग टिप्स लेने में ज्यादा रुचि होती है और इस तरह के टिप्स को अपने पास लिख कर भी रखती हैं। इनरव्हील क्लब अपटाउन और रोटरी क्लब मालविका ने अपनी संयुक्त बैठक जीपीओ स्थित विक्टोरिया लाइब्रेरी में रखी जिसमें क्लब मेंबर्स के साथ अन्य महिलाएं भी शामिल हुई। इस बैठक में महिलाओं को ब्यूटी और हेल्थ टिप्स के साथ बैकिंग और कानूनी ( banking and legal learning tips )संबधी जानकारी भी दी गई।

 

banking and legal learning tips

how to learn banking and legal tips

महिलाओं के अधिकारों के विषय में कानूनी जानकारी देते हुए हाईकोर्ट एडवोकेट विकास राठी ने डोमेस्टिक वॉयलेंस एक्ट से लेकर दहेज और दुष्कर्म जैसे विषय में बने कानूनों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म केस में पीडि़त महिला के लिए ये जरूरी नहीं है कि वह थाने में जाकर ही रिपोर्ट दर्ज करवाए। वो सीधे जिला कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने शिकायत कर सकती है। एेसे केस में मजिस्ट्रेट खुद पुलिस को बुलवाएंगे। रेप केस की सुनवाई बंद कोर्ट में होती है यानी महिला जब बयान देती है तो कोर्ट में जज और उसके वकील के अलावा और कोई नहीं होता। उन्होंने महिलाओं को गुजारा भत्ता लेने की प्रक्रिया समझाते हुए कहा कि गुजारा भत्ता पति की आमदनी और उसके लिविंग स्टैंडर्ड के मुताबिक तय किया जाता है।

खुद कर के सीखें नेट बैंकिंग : स्टेट बैंक से आए अरविंद परांजपे ने महिलाओं को खाता खोलने से लेकर एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड ऑपरेट करने से लेकर बैंक लॉकर की भी जानकारी दी। उन्होंने महिलाओं से कहा कि नेटबैंकिंग में अक्सर महिलाएं घर के दूसरे सदस्यों से ऑपरेट करवाती हैं पर अब डिजिटलाइजेशन बढ़ता ही जाएगा, इसलिए महिलाओं को इसे खुद सीखना चाहिए और वे खुद करके देखेंगी तो जल्दी सीख पाएंगी।

किचन में ही हैं ब्यूटी प्रोडक्ट : बेबीलिस पार्लर से आई ब्यूटी एक्स्पर्ट पूर्णिमा दुबे ने कहा कि रसोई में ही कई एेसी चीजें होती हैं जिनसे चेहरा निखारा जा सकता है। मिल्क पावडर में थोड़ा शहद और मेश किया हुआ एपल का टुकड़ा मिलाकर चेहरे पर लगाएं। डाइटीशियन मनीषा त्रिवेदी ने सुबह गुनगुना पानी पीने और दिनभर बैलेंस डाइट लेने के टिप्स दिए। संचालन संगीता शाह ने किया। इस मौके पर इनव्हील अपटाउन की प्रेसीडेंट रूपा माहेश्वरी और रोटरी क्लब मालविका की सरोज मोदानी मौजूद थीं।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned