scriptमौत के बाद सामने आई थी ब्लैकमेल की बात | bhiayyu maharaj case | Patrika News
इंदौर

मौत के बाद सामने आई थी ब्लैकमेल की बात

भय्यू महाराज के दोस्त के पुलिस ने लिए बयान, विनायक की महाराष्ट्र में तलाश, सभी के मोबाइल की होगी तकनीकी जांच

इंदौरDec 18, 2018 / 11:51 pm

प्रमोद मिश्रा

crime

मौत के बाद सामने आई थी ब्लैकमेल की बात


इंदौर. भय्यू महाराज की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने उनके पुराने दोस्त मनोहर सोनी के बयान लिए। सोनी ने अपने बयान में मामले में जांच करने की बात रखी। मनोहर का कहना था कि भय्यू महाराज की मौत के बाद युवती द्वारा ब्लैकमेल करने की बात पता चला थी, कई नजदीकियों को यह बात पता थी।
सीएसपी एसएस तोमर ने मनोहर सोनी से करीब 3-4 घंटे पूछताछ कर बयान रिकॉर्ड किए। इसके पहले भय्यू महाराज के नजदीकी मनमीत अरोरा से भी पूछताछ हो चुकी है। भय्यू महाराज की मौत के बाद पुलिस ने इन लोगों के बयान लिए थे लेकिन तत्कालीन जांच अधिकारी ने किसी को क्रास न करते हुए एक तरह से जांच को बंद कर दिया था। हाल ही में फिरौती मांगने के मामले में पूर्व ड्राइवर कैलाश पाटिल को पकड़ा गया तो उसके बयान ने जांच फिर शुरू करा दी। कैलाश ने भय्यू महाराज के यहां काम करने वाली युवती पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था। उसका यह भी कहना था कि भय्यू महाराज ने जिस पर भरोसा किया वह सेवादार विनायक करीब 8 करोड़ रुपए लेकर भागा है। सेवादार शरद पर भी 2 करोड़ रुपए ले जाने का आरोप है। कैलाश के बयान के बाद भय्यू महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी व बेटी ने भी अफसरों ने मामले में पूरी जांच करने की मांग की है ताकि दोषियों पर कार्रवाई हो सके। इस बयान से यह साफ है कि मौत के पीछे पारिवारिक विवाद की बाद प्लांट की गई थी।
पुलिस ने उस समय कारण सामने लाने की कोशिश नहीं की। मंगलवार को मनोहर के बयान हुए तो उसने कैलाश के बयान के संबंध मेें कहा कि भय्यू महाराज की मौत के बाद युवती की ब्लैकमेल वाली बात सुनी थी। अन्य लोगों के सामने भी यह बात आई थी लेकिन पुख्ता तरीके से नहीं कहां जा सकता। मनोहर ने अफसरों से कहा कि वे मामले में जांच करें। भय्यू महाराज ने जिन लोगों पर विश्वास किया था (विनायक व अन्य) उन्होंने एक तरह से धोखा दिया है, वे खुद यहां से चले गए जबकि यहां रहकर जिम्मेदारी निभाना थी। इन सभी को बुलाकर सख्त पूछताछ होना चाहिए। संपत्ति पर जो लोग नजर गढ़ाए है उन पर भी सख्ती होना चाहिए। मनोहर का कहना है कि भय्यू महाराज के मोबाइल गायब होने की बात भी सामने आ रही है, उसकी भी जांच होना चाहिए। सीएसपी तोमर के मुताबिक, शरद, शेखर, विनायक के साथ ही उन सभी 25 लोगों के बयान पुलिस फिर लेगी जो पहले भी बयान दर्ज कर चुके है।
विनायक महाराष्ट्र से गायब, पुलिस कर रही तलाश
भय्यू महाराज की मौत के इतने समय बाद अब पुलिस की नजर नजदीकी विनायक पर है। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र का कहना है, विनायक की तलाश महाराष्ट्र में हैे। अन्य लोगों का कहना है कि वह दूसरी शादी करने के बाद महाराष्ट्र में है। हालांकि अभी उसके ठिकाने पर नहीं मिला है लेकिन पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस भय्यू महाराज के मोबाइल के साथ ही अन्य सभी नजदीकियों के बयान जब्त कर उनकी तकनीकी जांच कराएगी ताकि किसी तरह का आपत्तिजनक वीडियो या आडियो डिलीट किया हो तो रिकवर किया जा सके।

Home / Indore / मौत के बाद सामने आई थी ब्लैकमेल की बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो