भरतपुर की गैंग कर रही ओएलएक्स से ठगी

भरतपुर की गैंग कर रही ओएलएक्स से ठगी

Manish Yadav | Publish: Sep, 07 2018 11:08:55 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

क्राइम ब्रांच ने युवक की शिकायत पर दर्ज किया केस

 

इंदौर। क्राइम ब्रांच ने ओएलएक्स के माध्यम से ठगी करने वाले बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बताया जाता है कि भरतपुर में बैठे गैंग पूरे इंदौर सहित कई जिलों में लाखों की ठगी कर चुकी है। बदमाश गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी हुई है।
पुलिस के अनुसार शरद शर्मा निवासी शगुन रेसीडेंसी की शिकायत पर केस दर्ज किया है। बदमाश ने उन्हें महंगे मोबाइल दिलाने का झांसा दिया। उसके बाद खाते में रुपए डलवाकर गायब हो गए। काफी प्रयासों के बाद भी आरोपितों से संपर्क नहीं हुआ तो थाने में शिकायत की। इस पर क्राइम ब्रांच कार्रवाई कर रही है। एएसपी अमरेंद्रसिंह ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है। अब तक की जांच में पता चला है कि भरतपुर राजस्थान के बदमाश इस ठगी में शामिल हैं। वहां पूरी गैंग संचालित की जा रही है। वे ओएलएक्स और दूसरी वेबसाइट पर आइफोन या दूसरे कीमती मोबाइल बेचने का झांसा दिया करते थे। जब कोई उन्हें फोन करता तो भाव-ताव करते और फिर अपने खाते में रुपए डलवाने की बात कहते थे।

रसीद वॉट्स ऐप पर भेजते थे
बदमाश मोबाइल को संबंधित व्यक्ति के पते पर भेजने का वीडियो और कुरियर की रसीद वॉट्स ऐप पर डालते, ताकि व्यक्ति को यकीन हो जाए कि उनका सामान निकल गया है। इसके बाद खाते में रुपए डलावाकर अपना नंबर बंद कर देते। इस तरह एक नंबर का इस्तेमाल वे कई वारदातों में कर लेते। नंबर बंद कर नया नंबर हासिल करते और फिर वारदात में लग जाते थे। बदमाशों ने इंदौर के साथ ही कई जिलों में वारदात की है। इन बदमाशों का नेटवर्क तोडऩे में पुलिस लगी हुई है। जल्द ही इस मामले में नतीजे निकल आएंगे। पुलिस कार्रवाई कर रही है।

पति के साथ जा रही महिला को लूटा

लसूडिय़ा थाना क्षेत्र में रिटायर्ड डीएसपी की रिश्तेदार महिला को बाइक सवार बदमाशों ने लूट लिया। बताया जाता है कि पति के साथ घूमने के लिए निकली थी। इसी दौरान बदमाशों ने वारदात कर दी।
पुलिस के अनुसार महेशचंद्र जैन पिता शिखरचंद्र जैन निवासी पिपलिया कुमार की शिकायत पर केस दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे कल पत्नी के साथ घर के पास ही टहल रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार दो बदमाश उनके पास से निकले। वे कुछ समझ पाते, इससे पहले ही बदमाशों ने उनकी पत्नी मीनू के गले से सोने की चेन झपट ली। वह कुछ कर पाते, इससे पहले ही बदमाश वहां से भाग चुके थे। वे उनका पीछा भी नहीं कर पाए। लूट की सूचना पर पुलिस का दल भी वहां पहुंचा। पुलिस आसपास के इलाके से सीसीटीवी फुटेज निकालकर जांच कर रही है

Ad Block is Banned