scriptElection 2019 : विधानसभा में हार के बाद फूंक-फूंक कर कदम रख रही भाजपा, ऐसी है प्लानिंग | BJP focus on booth management in indore for election | Patrika News
इंदौर

Election 2019 : विधानसभा में हार के बाद फूंक-फूंक कर कदम रख रही भाजपा, ऐसी है प्लानिंग

विधानसभा चुनाव में आधी सीट गंवाने के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव को हलके में नहीं ले रही है।

इंदौरApr 17, 2019 / 02:32 pm

हुसैन अली

bjp

Election 2019 : विधानसभा में हार के बाद फूंक-फूंक कर कदम रख रही भाजपा, ऐसी है प्लानिंग

इंदौर. विधानसभा चुनाव में आधी सीट गंवाने के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव को हलके में नहीं ले रही है। पार्टी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। भाजा अपने सभी नेताओं को जमीन पर उतारने जा रही है। विधायक, पार्षद और अन्य पदाधिकारियोंं को पांच-पांच बूथों की जिम्मेदारी दी जाएगी। विधानसभा में हारे कठिन बूथ का काम वरिष्ष्ठ नेताओं को सौंपा जाएगा।
लोकसभा स्पीकर ने ली 70 वार्डों में बैठक

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन 85 में से 70 वार्डों की बैठकें ले चुकी हैं, जिनके जरिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम तो चल रहा है, लेकिन पार्टी बूथ मैनेजमेंट की जरूरत समझ रही है। जमीनी तौर पर संगठन को मजबूत करने को लेकर विशेष रणनीति बनाई गई है, जिसमें सभी नेताओं को काम पर लगाया जा रहा है। पांच-पांच बूथों पर एक परिसर प्रभारी बनाया जा रहा है। इंदौर लोकसभा में २८ सौ से अधिक मतदान केंद्रों के हिसाब से साढ़े पांच सौ से अधिक प्रभारियों की नियुक्ति होगी। विधानसभावार सूची तैयार हो रही, जिसमें क्षेत्रीय विधायक, पूर्व विधायक, निगम-मंडल सदस्य, नगर व मंडल के पूर्व व वर्तमान पदाधिकारी, पार्षद व पूर्व पार्षद के अलावा महत्वपूर्ण पद पर रहे नेताओं को लगाया जाएगा। सामाजिक व जातिगत समीकरण को भी देखा जाएगा। विधानसभा में हारे हुए बूथों की जिम्मेदारी बड़े नेताओं को दी जा रही है, ताकि अपने अनुभव से वातावरण पक्ष में कर सकें।
हर गतिविधि का होगा जिम्मेदार

परिसर प्रभारी की जिम्मेदारी महत्वपूर्ण होगी। चुनाव तक सारी गतिविधियों का केंद्र वही होगा। शीर्ष संगठन से आए आयोजन से लेकर मतदान तक, सारी व्यवस्था उसके हाथ में होगी। इसके अलावा विधायक, पार्षद, पालक व संयोजक के बीच में समन्वय का काम भी करना होगा।

Home / Indore / Election 2019 : विधानसभा में हार के बाद फूंक-फूंक कर कदम रख रही भाजपा, ऐसी है प्लानिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो