भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के दावेदारों की लिस्ट में जुड़ा इस दिग्गज विधायक का नाम, पूरी ताकत लगा रही लॉबी

  • राष्ट्रीय महासचिव भी उन्हें अध्यक्ष बनवाने के लिए जुटे हुए हैं

इंदौर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव का आगाज हो गया है, जिसको लेकर पर्यवेक्षकों ने रायशुमारी भी शुरू कर दी है। दावेदारों की फेहरिस्त में इंदौर से भी एक नाम विधायक रमेश मेंदोला का है। उन्हें बनाने के लिए प्रदेश के पूर्व संगठन मंत्रियों की लाबी काम कर रही है। इस पूरे खेल में राष्ट्रीय महासचिव भी पूरी ताकत से लगे हुए हैं।

must read : ‘अभी आत्ममंथन कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अन्य राज्यों में उनकी सेवा लेना चाहती है कांग्रेस’

दो दिन पहले प्रदेश के चुनाव प्रभारी राम माधव के साथ में राष्ट्रीय प्रभारी विजय शास्त्री सोनकर भोपाल दौरे पर आए थे। 15 दिसंबर तक प्रदेश के अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पूरी करना है। माधव ने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर लब्बोलुआब निकालने का प्रयास किया। हालांकि अभी जिला अध्यक्ष व प्रतिनिधियों की रायशुमारी बाकी है। संभावना है कि अगले चरण में उनसे बात कर ली जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष को लेकर दावेदारों में कई नाम सामने आ रहे हैं। यहां तक कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भी दौड़ में शामिल बताया जा रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के दावेदारों की लिस्ट में जुड़ा इस दिग्गज विधायक का नाम, पूरी ताकत लगा रही लॉबी

इनका नाम भी चर्चाओं में

साथ में मौजूद अध्यक्ष राकेशसिंह, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा, वीडी शर्मा, भूपेंद्रसिंह के नाम भी चर्चाओं में है। इनके अलावा एक नाम विधायक मेंदोला का भी है। मेंदोला को बनाने के लिए पूर्व संगठन मंत्रियों की लाबी लगी है। हाल ही में पूर्व संगठन महामंत्री अरविंद मेनन इंदौर भी आए थे। वहीं, पूर्व राज्यपाल व संगठन महामंत्री रहे कप्तानसिंह सोलंकी, सह संगठन महामंत्री भगवत शरण माथूर भी चाहते हैं कि मेंदोला को कमान सौंपी जाए। मौजूदा संगठन महामंत्री सुहास भगत की पसंद वीडी शर्मा व नरोत्तम मिश्रा हैं, लेकिन गणित नहीं बैठने पर वे भी मेंदोला का समर्थन कर सकते हैं।

must read : कैलाश का बड़ा बयान, बोले- हनीट्रैप में फंसे IAS-IPS अफसरों को हम करेंगे बेनकाब

ये भी हो सकता है पीछे का गणित

विजयवर्गीय भी प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहते हैं। वे मेंदोला के नाम का समर्थन कर रहे हैं। इसके पीछे का गणित ये भी हो सकता है कि मेंदोला का नाम आने के बाद क्या लब्बोलुआब सामने आता है। सारी कहानी सामने आ जाएगी। मेंदोला कमजोर पड़ते हैं तो वे खुद भी दावेदारी कर सकते हैं।

Show More
हुसैन अली Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned