scriptसर्वे में आई गड़बड़ तो हो जाएगी… विधायकजी की छुट्टी | BJP MLA's ke Katenge ticket | Patrika News
इंदौर

सर्वे में आई गड़बड़ तो हो जाएगी… विधायकजी की छुट्टी

विधायक दल की बैठक में बोले राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, आज उज्जैन पहुंचेंगे कल इंदौर

इंदौरJun 28, 2018 / 10:54 am

Mohit Panchal

bjp

सर्वे में आई गड़बड़ तो हो जाएगी… विधायकजी की छुट्टी

इंदौर। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक हुई। सरकार व संगठन ने जुलाई में किए जाने वाले कामों पर फोकस करने के साथ कार्यक्रमों की सूची सौंप दी है। रामलाल ने साफ शब्दों में बोल दिया कि जिनकी सर्वे रिपोर्ट ठीक नहीं आ रही, उनके नाम पर संगठन गंभीरता से विचार करेगा। इसका अर्थ साफ है कि उनके टिकट काटे जाएंगे।
भाजपा की सरकार और संगठन चुनावी मोड में आ गए हैं। सरकार अंतिम दौर में ट्रम्प कार्ड साबित होने वाले दांव खेलने जा रही है, ताकि उसका पूरा फायदा मिल सके। इसके चलते कल विधायक दल की बैठक में सभी को जुलाई के कार्यक्रमों की सूची सौंप दी गई। बैठक की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसमें राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल मौजूद थे।
इंदौर से विधायक दल की बैठक में सुदर्शन गुप्ता, उषा ठाकुर, मालिनी गौड़, मनोज पटेल और राजेश सोनकर शामिल हुए। बताया जा रहा है कि चुनाव तक वे अब यहीं डेरा डालकर संगठनात्मक गतिविधियों पर नजर रखेंगे। बैठक में उन्होंने कई विधायकों के होश भी उड़ा दिए। साफ कर दिया कि हमको सब मालूम है कि कौन क्या कर रहा है। समय समय पर संगठन व सरकार सर्वे करा रही है, जिनके घर अच्छे हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है।
उनके टिकट नहीं काटे जाएंगे। वे पूरी ताकत से मैदान संभालें रखें। जिनकी रिपोर्ट ठीक नहीं आ रही, वे भी सुधार का प्रयास करे, लेकिन उनके नाम पर संगठन विचार करेगा। गौरतलब है कि रामलाल संभागीय स्तर की भी बैठक ले रहे हंै। जबलपुर के बाद उन्होंने कल भोपाल संभाग की भी बैठक ली थी। आज वे उज्जैन पहुंचेंगे। कल इंदौर आने की भी संभावना है। बैठक में मुख्यमंत्री की जनआर्शीवाद रैली को सफल बनाने की जिम्मेदारी विधायकों को दी गई है।
विधायक बाटेंगे मजदूरों के स्मार्ट कार्ड
शिवराज सरकार ने पिछले दिनों प्रदेश में मजदूरों का पंजीयन किया था। उनके कार्ड बनाए जा रहे हैं, जो १ से १५ जुलाई के बीच सभी जिलों में भेजे जाएंगे। विधायकों को निर्देश हैं कि वे कलेक्टर से संपर्क कर अपनी विधानसभा के कार्ड वितरित करें। इसको लेकर कार्यक्रम किया जाए, ताकि मजदूरों को योजना का लाभ मिले और वे आपके खाते में जाएं।
हर वार्ड की निगरानी समिति
मजदूरों के पंजीयन के बाद उन्हें लाभ दिलाने के लिए संबल योजना बनाई गई। इसके लिए हर वार्ड से पांच-पांच लोगों की निगरानी समिति बनी थी। प्रभारी मंत्री की अनुशंसा के बाद कलेक्टर उन नामों की घोषणा करेंगे। २०-२३ जुलाई को निगरानी समिति का प्रशिक्षण होगा।
२०० रुपए बिजली का बिल
संबल योजना में सरकार बिजली के पुराने बिल माफ करने जा रही है। इसके साथ नई व्यवस्था होगी, जिसमें दो सौ रुपए माह में बिजली मिलेगी। दो पंखे, एक कूलर, एक टीवी, चार एलइडी बल्ब चला सकते हैं। कुल मिलाकर वे दिनभर में एक किलो वॉट का वह उपयोग कर सकते हैं। ३० जून तक का बिल माफ हो जाएगा। कोर्ट में प्रकरण चल रहे हैं, सरकार वापस ले लेगी।
ये होंगे आयोजन
– ४ जुलाई को स्वरोजगार योजना में मेला लगेगा।
– ६ जुलाई को पेयजल योजनाओं का लोकार्पण व भूमिपूजन होगा
– ७ जुलाई को अर्बन डेवलपमेंट के कामों का लोकार्पण व भूमिपूजन होगा।
– ९ जुलाई को ऊर्जा दिवस मनाया जाएगा। बिल माफी, बिजली के काम का लोकार्पण होगा।
– ११ जुलाई को सभी सरकारी विभागों के नए भवनों के निर्माण का लोकार्पण व भूमिपूजन होगा।
– १२ जुलाई को सिंचाई योजना का लोकार्पण व भूमिपूजन।
– २३ जुलाई को छात्रावास महोत्सव होगा।
(कुल एक लाख १० हजार करोड़ की योजना का लोकार्पण व भूमिपूजन होगा। जुलाई में ही फसल बीमा योजना के तहत किसानों को ५३०० करोड़ की आर्थिक सहायता की जाएगी।)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो