scriptटंट्या भील बलिदान दिवसः राहुल गांधी की यात्रा को जवाब देने की बड़ी तैयारी | bjp organised tantya bhil mama balidan diwas event | Patrika News
इंदौर

टंट्या भील बलिदान दिवसः राहुल गांधी की यात्रा को जवाब देने की बड़ी तैयारी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को जवाब देने की तैयारी….। भाजपा ने भी शुरू की गौरव यात्राएं…।

इंदौरDec 01, 2022 / 06:40 pm

Manish Gite

bjp.png

इंदौर। मध्यप्रदेश में राहुल गांधी (rahul gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) के गुजरते ही भाजपा भी एक्टिव हो गई है। उसने अब इस यात्रा को जवाब देने की तैयारी कर ली है। भाजपा अब अपनी पूरी ताकत आदिवासी जननायक टंट्या भील के बलिदान दिवस (balidan diwas) के कार्यक्रम में लगा दी है। यह आयोजन चार दिसंबर को इंदौर के नेहरू स्टेडियम में होने जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत प्रदेश के कई दिग्गज नेता भी रहेंगे।

 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब राजस्थान पहुंचने वाली है। इसके जाते ही भाजपा ने अब पूरी ताकत आदिवासी जन नायक टंट्या मामा के बलिदान दिवस के कार्यक्रम पर लगा दी है। इस सिलसिले में भाजपा की नगर इकाई ने तीन दिन पहले गुरुवार से विधानसभा वार गौरव यात्रा निकालना शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रदेश हाईकमान के निर्देश पर इस बार टंट्या मामा के बलिदान दिवस का आयोजन पिछले साल की अपेक्षा कई गुना ज्यादा बढ़ा करने की तैयारी चल रही है। इस कार्यक्रम के माध्यम से भाजपा मालवा, निमाड़ सहित आदिवासी वोट बैंक को भी साधने की कोशिश करेगी।

कांग्रेस की यात्रा से भाजपा भले ही कह रही है कि इस यात्रा से कोई फर्क नहीं पड़ता है और भाजपा ने कई बार तीखी प्रतिक्रिया भी दी है। लेकिन, भाजपा में भी कहीं न कहीं खलबली भी मची हुई है।

भाजपा अजजा मोर्चा की ओर से निकाली गई गौरव यात्रा 4 दिसंबर को इंदौर पहुंचेगी। इसकी शुरुआत विधानसभा-1 से हुई है। यह यात्रा कई इलाके कवर करेगी, जिसमें लोगों को टंट्या मामा के बलिदान के बारे में बताया जाएगा। इसी तरह 2 दिसंबर को विधानसभा -3 से यात्रा निकलेगी, वहीं 3 दिसंबर को इंदौर की विधानसभा क्रमांक-5 से ऐसी ही यात्रा निकलेगी। जो कई इलाकों को कवर करते हुए 4 दिसंबर को इंदौर के नेहरू स्टेडियम पहुंचेगी।

 

यह भी पढ़ेंः senior citizens concession: सीनियर सिटीजंस को रेल टिकट में छूट मिलेगी या नहीं!
यह भी पढ़ेंः दिल्ली में सीएम का फनी अंदाज, बोले- झूठ बोले कौआ काटे, केजरीवाल से डरियो

एक दिन पहले की थी समीक्षा

इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इस आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक भी की थी। इसे लेकर मंत्री तुलसी सिलावट, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर समेत विधायक भी एक्टिव नजर आए।

 

सीएम 4 को पहुंचेंगे पातालपानी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का चार दिसंबर का कार्यक्रम भी तय हो गया है। चौहान दोपहर 12 बजे पातालपानी पहुंचेंगे और टंट्या मामा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। यहां सीएम पीटीएस इंदौर में एक बजे पहुंचेंगे।यहां से वे भंवर कुआं चौराहा (टंट्या मामा चौराहा) भी जाएंगे। प्रतिमा के लोकार्पण के बाद नेहरू स्टेडियम पहुंचेंगे।

 

आदिवासी बेल्ट से आएंगे हजारों लोग

पिछली बार से ज्यादा इस बार आदिवासियों को एकत्र किए जाने की तैयारी है। आदिवासी बहुत क्षेत्र बड़वानी, धार, झाबुआ और अलीराजपुर से भी बड़ी संख्या में आदिवासी लोग इस आयोजन में पहुंचेंगे।

 

पूरे सम्मान से ठहरेंगे आदिवासी

इस आयोजन में आने वालों के लिए सरकार की तरफ से काफी तैयारी की जा रही है। आदिवासियों को सम्मान के साथ ठहराया जाएगा। उनके लिए अच्छे बिस्तर, टूथ ब्रश और पेस्ट से लेकर चाय, नाश्ता, भोजन, मनोरंजन समेत सभी प्रकार के इंतजाम किए गए हैं। इस बार सीधी, सतना, बालाघाट और बैतूल से भी हजारों आदिवासियों को लाया जा रहा है। इनके लिए दो हजार से ज्यादा बसों की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में 10 हजार से ज्यादा आदिवासी शामिल होंगे।

https://youtu.be/HrJZhPQmrvk

Home / Indore / टंट्या भील बलिदान दिवसः राहुल गांधी की यात्रा को जवाब देने की बड़ी तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो