scriptभाजपा कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा सवाल कि खड़े हो गए नेताओं के कान | BJP Workers Raised a Question that the ears of Leaders Stood up | Patrika News
इंदौर

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा सवाल कि खड़े हो गए नेताओं के कान

किसान आक्रोश आंदोलन की बैठकों में पूछ रहे – 51 साल से ज्यादा वालों को आंदोलन में आना है या नहीं?

इंदौरNov 02, 2019 / 10:37 am

Mohit Panchal

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा सवाल कि खड़े हो गए नेताओं के कान

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा सवाल कि खड़े हो गए नेताओं के कान

इंदौर। दो-दो, तीन-तीन दशक से भाजपा का झंडा उठाने वाले खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। पार्टी ने उम्र बंधन लगाकर एक झटके में कई नेता व कार्यकर्ताओं को पदाधिकारी बनने की दौड़ से बाहर कर दिया। इसकी टीस अब बैठकों में सामने आ रही है। वे खुलकर पूछ रहे हैं कि ५१ साल से ज्यादा उम्र वालों को आंदोलन में आना है या नहीं?
प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री सुहास भगत ने पिछले दिनों चुनाव को लेकर फरमान जारी कर दिया, जिसमें मंडल अध्यक्ष की उम्र ३५ व जिला अध्यक्ष की ४५ से ५० साल कर दी गई। इससे बड़ी संख्या में नेता पदाधिकारी बनने की दौड़ से बाहर हो रहे हैं। मंडल अध्यक्ष कम उम्र का बनता है तो ज्यादा उम्र वाले उसके अधीन काम कैसे करेंगे? यही स्थिति जिलाध्यक्ष व टीम को लेकर भी बनेगी।
इनका कहना है कि दो-दो, तीन-तीन दशक से मेहनत कर रहे हैं और पार्टी ने दूध में से मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया। ये बात अब खुलकर सामने भी आने लग गई। ४ नवंबर को किसान आक्रोश आंदोलन को लेकर नगर के २१ और ग्रामीण के १४ मंडलों में बैठक के दौर चल रहे हैं। इनमें उम्र का मुद्दा खासा चर्चित रहा।
दो जगह तो मंडल अध्यक्षों ने ही पूछ लिया कि ५१ साल से अधिक उम्र के कार्यकर्ताओं को सूचना देना है या नहीं? ये सुनकर बैठक लेने पहुंचे नेताओं ने बात को टाल दिया। कुछ जगह तो चर्चा में कार्यकर्ताओं ने तीखे कटाक्ष भी किए। कहना था कि वरिष्ठ कार्यकर्ता आंदोलन में आ सकते हैं या नहीं? ऊपर वालों से पूछकर स्पष्ट कर दें ताकि हमें भी आराम रहे।
पड़ सकता है भीड़ पर असर

वैसे तो इंदौर में नगर और जिला इकाई मिलकर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान आंदोलन होने की वजह से ग्रामीण विधानसभाओं पर ज्यादा फोकस किया गया है, लेकिन नगर भाजपा को भी संख्या जुटाने को कहा गया है। आंदोलन प्रभावी करने के लिए लगातार दबाव बन रहा है, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं में रुचि नहीं है। अप्रत्यक्ष तौर पर वे संगठन के कर्ताधर्ताओं को भी सबक सिखाने के मूड में हैं, इसलिए कई ने दूरी बनाना भी शुरू कर दी है।

Home / Indore / भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा सवाल कि खड़े हो गए नेताओं के कान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो