scriptऐसी है 12 साल की बहन की हिम्मत, 14 माह के भाई को जान की बाजी लगाकर बचाया | brave girl save her brother life | Patrika News
इंदौर

ऐसी है 12 साल की बहन की हिम्मत, 14 माह के भाई को जान की बाजी लगाकर बचाया

आसपास के पड़ौसी भी आ गए। बच्चों को बाहर निकाला। पूरा घटनाक्रम देख मां प्रमिला बेहोंश होकर गिर पड़ी।

इंदौरDec 02, 2016 / 01:12 pm

Kamal Singh

brave girl save her brother life

brave girl save her brother life


इंदौर. धार जिले के घाटाबिल्लोद कस्बे में बुधवार शाम एक 12 साल की बहन ने अपने 14 माह के भाई को जान की बाजी लगाकर बचाया। शाम के बाद घर में अंधेरा हो गया, बिजली भी नहीं थी। इस बस के बीच 12 वर्षीय दीक्षा अपने भाई प्रवीण को खेला रही थी। इतने में मां प्रमिला ने उसे पड़ोस में जाकर सिलाई के लिए कपड़े लेने भेजा।
पड़ोसी विशाल सिंह के यहां 10 फीट गहरे पानी के हौज में ढक्कन खुला हुआ था, जिससे अनजान दीक्षा अपने भाई के साथ उसमें गिर पड़ी। भाई-बहन हौज में गिरकर फिर एक बार ऊपर आ गए। तभी दीक्षा ने हौंसला दिखाया और भाई का हाथ कसकर पकड़े रखा और दूसरे हाथ से हौद ऊपर लगे सरिए को जमकर पकड़ा और शोर मचाना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें- सेना में भर्ती होकर आतंक को साफ करेंगे एमपी के युवा, आज देंगे आर्मी स्कूल में परीक्षा



इतने में मां प्रमिला बाहर आई और टैंक के पास गई तो वहां से आवाज आ रही थी। इतने में आसपास के पड़ौसी भी आ गए। बच्चों को बाहर निकाला। पूरा घटनाक्रम देख मां प्रमिला बेहोंश होकर गिर पड़ी।

यह भी पढ़ें-
तलाक- तलाक-तलाक, शबाना ने खून से चीफ जस्टिस को लिखी दरख्वास्त!

तो डूब जाते बच्चे
प्रवीण पांच बहनों में एकलौता लाडला भाई है। पांचों बहनें उसे पूरे मन से बहुत प्यार करती है। बहन दीक्षा ने उसे अपनी जान की बाजी लगाकर बचाया।

brave girl save her brother life
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो