scriptजमीन की जादूगरी करने वाले भूमाफिया के आलीशान बंगले जमींदोज | Bulldozer on three luxurious bungalows of Indore's 3 land mafia | Patrika News
इंदौर

जमीन की जादूगरी करने वाले भूमाफिया के आलीशान बंगले जमींदोज

खजराना में भूमाफिया बब्बू ओर छब्बू के साथ रमेश तोमर के मकानों पर चला बुल्डोजर, तीन घंटे में जमींदोज।

इंदौरDec 02, 2020 / 12:13 pm

Hitendra Sharma

3.png

इंदौर. मध्य प्रदेश में चल रहे एंटी माफिया अभियान के तहत इंदौर में जमीन की जादूगरी करने वाले तीन रसूखदारों के बंगले तोड़ दिये गये। अलसुबह जिला प्रशासन,नगर निगम और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई शुरु हुई। देखते ही देखते तीनों के आलीशान बंगले बुल्डोजर ने जमीदोज कर दिये।

भूमाफिया बब्बू ने तीन मंजिलाऔर छब्बू दो मंजिला मकान अवैध रूप से बना रखा था। जिसको निगम की मदाखलत टीम ने तोड़ दिया। इससे पहले भी खजराना थाना इलाके में चार और गुंडों के मकानों को तोड़ा गया था। निगम की कार्रवाई से पहले मकान को पहले खाली करने का समय भी दिया गया। प्रशासन की कार्रवाई इतनी प्लानिंग के साथ की गई कि सुबह केवल 3 घंटे में ही दोनों बंगले गिरा दिये गये।

लिस्ट में 15 नामी गुंडे
इंदौर पुलिस ने शहर के 15 बड़े गुंडे और माफियाओं की सूची बनाई है। जिनपर कार्रवाई की जानी है। सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद प्रशासन लिस्ट बनाकर इनपर कार्रवाई कर रहा है। कुछ दिन पहले प्रशासन ने कम्प्यूटर बाबा और उनके करीबी रमेश तोमर के अवैध निर्माणों पर भी कार्रवाई की थी। इंदौर में इससे हिस्ट्रीशीटर शेख से पहले साजिद चंदनवाला, जीतेंद्र उर्फ नानू तायड़े, मनोहर वर्मा, अश्विन सिरोलिया, अरुण वर्मा, लकी वर्मा पर कार्रवाई की जा चुकी है। इसके साथ ही भोपाल में नाबालिगों लड़कियों के शोषण के आरोपी प्यारे मियां के बंगले पर भी कार्रवाई की जा चुकी है।

 

photo_2020-12-02_10-30-17.jpg

पुलिस बल के साथ चला बुल्डोजर

पूरी कार्रवाई में एक संयुक्त टीम बनाई गई थी जिसमें नगर निगम का मदाखलत अमला, जिला प्रशासन और पुलिस फोर्स शामिल था। एंटी माफिया अभियान के तहत कार्रवाई अल सुबह ही शुरु कर दी गई। पहले टीम खजराना थाना पहुंची फिर पुलिस बल के साथ मौके के लिये रवाना हुई । एतिहात के तौर पर पुलिस बल को साथ रखा गया जिससे कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनी रहे। जिला प्रशासन के पास अभी शहर के और भी माफिया की सूची तैयार है जिनपर कार्रवाई जारी है। इन 15 गुंडों की लिस्ट शहर की पुलिस ने सौपी थी। अब लिस्ट के आधार पर हर रोज एंटी माफिया अभियान जारी है। कुछ दिन पहले कम्प्यूटर बाबा और उनके करीबी रमेश तोमर के अवैध निर्माण पर कार्रवाई हो चुकी है।

देखें कार्रवाई का वीडियो…

https://youtu.be/MLozVw5xo_Y
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो